Home » Industry » Autojawa bike launch

Jawa के हिट शो की तैयारी, Royal Enfield पर पड़ न जाएं भारी,

Royal Enfield 14 नवंबर और Jawa की बाइक 15 नवंबर को होगी लॉन्च

1 of

नई दिल्ली. महिंद्रा की बाइक Jawa नए अवतार में दोबारा से एंट्री करने जा रही है। इसे 15 नवबंर को मुबंई में लॉन्च किया जाएगा। इस खास इवेंट पर कई बड़े सितारे शामिल हो सकते हैं। लॉन्च से पहले बाइक की टेस्ट ड्राइव की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं। इसमें बाइक रेट्रो स्टाइलिंग इलिमेंट के साथ दिख रही है, जो कि ऑरिजनल Jawa से इन्सपायर्ड है। 

लॉन्चिंग को लेकर भी टक्कर

इस बाइक की Royal Enfield से टक्कर मानी जा रही है, जो न सिर्फ ऑनरोड होगी, बल्कि लॉन्चिंग को लेकर भी देखने को मिलेगी। दअसल जावा की लॉन्चिंग डेट से एक दिन पहले Royal Enfield 14 नवंबर को अपनी बाइक Interceptor 650 और Continental GT 650 लॉन्च की जा रही है। 

 

क्या होगा खास

इसमें 293सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन होग, जो कि 27hp और 28Nm का टार्क जनरेट करेगा। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स होगा। जावा का इंजन उत्सर्जन मानक BS-VI वाला होगा। साथ ही बाइक में राउंड हेडलाइट के साथ डिसपर्सन स्टाइल लेंस होगा। बाइक में स्पोक व्हील होंगे। सेफ्टी फीचर के डुअल डिस्क ब्रेक के साथ फ्रंट व्हील एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) होगा।

 

आगे पढ़ें-कितनी होगी कीमत

1.5 लाख से 2 लाख रुपए होगी कीमत

बाइक के पुराने लुक को नए जरनेशन की हिसब से रीबिल्ड किया गया है।  जावा की नई मोटरसाइकिल की एक्स शो-रूम कीमत 1.5 लाख से 2 लाख रुपए के बीच हो सकती है। 

 

आगे पढ़ें- क्यों बंद हुआ Jawa का प्रोडक्शन 

इस वजह से बंद हुआ था प्रोडक्शन 

Jawa बाइक का एमिशन नॉर्म, प्रोडक्‍ट प्‍लानिंग की कमी और 4 स्‍ट्रोक मशीन आने की वजह से अंत हो गया। साल 1960 में पहली बार लॉन्‍च होने के बाद 1996 में इस ब्रांड को बंद कर दि‍या गया। हालांकि‍, अब यह ब्रांड वापस लौट रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss