Home » Industry » AutoJawa bike dealership Store and service center

देश के सिर्फ 50 शहरों में होगी jawa की डिलीवरी, मार्च तक ही कर पाएंगे जावा की सवारी

देशभर में 105 Jawa डीलरशिप स्टोर खोलने का हुआ समझौता

1 of

सौरभ कुमार वर्मा

महिंद्रा ने क्लॉसिक लिजेंड्री ब्रांड जावा को रिवाइव किया। कंपनी ने तीन बाइक jawa , Jawa Forty two और Perak बाइक लॉन्च की है। इसमें से Perak एक कस्टमाइज बाइक है। हालांकि अभी इन बाइक की डीलरशिप और सर्विस सेंटर को लेकर एक बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर बेस तैयार करना होगा। इन्हीं सवालों को लेकर जब मनी भास्कर ने जावा क्लासिक के सीईओ आशीष जोशी से बातचीत की, तो उन्होंने बाताया कि उनका फोकस देश के बड़े शहरों पर रहेगा। 

 

बड़े शहरों पर होगा फोकस

जोशी ने कहा कि जावा की शुरुआती डिलीवरी के लिए देश के तकरीबन 50 शहरों में डीलरशिप स्टोर खोले जाएंगे। इन्हें अगले कुछ वर्षों में बढ़ाकर 75 करने करने की योजना है। कंपनी की फिलहाल छोटे शहरों और कस्बों में डीलरशिप और सर्विस सेंटर खोलने की कोई योजना नहीं है। हालांकि बाइक के बिक्री ज्यादा होने पर इसे बढ़ाया जा सकता है। 

 

देशभर में करीब 105 जावा डीलरशिप स्टोर खोलने का हुआ समझौता 

जोशी ने बताया कि जावा बाइक की  डिलिवरी अगले साल मार्च तक शुरू होगी। ऐसे में अभी उनके पास करीब 5 से 6 माह का वक्त है। इस दौरान बाइक की डिलीवरी और सर्विस के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लिया जाएगा। जावा की लॉन्चिंग के दौरान आनंद महिंद्रा ने बताया कि देशभर में करीब 105 जावा डीलरशिप स्टोर खोलने को लेकर समझौता किया है। इसमें से 50 के करीब डीलरशिप स्टोर जल्द ही खोल दिए जाएंगे। 

 

आगे पढ़ें- Royal Enfield को टक्कर देने के लिए कंपनी ने बनाई रणनीति 

कंपनी बुलेट की तरह बनाएगी रणनीति

जावा बाइक Royal Enfield की तहत ही अपना कंम्यूनिटी बेस तैयार करेगी। इसके तहत पुराने जावा रखने वालों के लिए खास इवेंट कराए जाएंगे। इसकी एक झलक लॉन्चिंग के दौरान दिखी थी, जहां देशभर में जावा बाइक रखने वालों बाइक के साथ बुलाया गया था। साथ ही उन्हें नई बाइक से रुबरु कराया गया।

 

आगे पढें

जावा की बुकिंग शुरू

जावा बाइक की बुकिंग 15 नवंबर को लॉन्चिंग के साथ ही शुरु हो गयी है। बाइकी की बुकिंग जावा वेबसाइट से किया जा सकता है। इसके लिए 5000 रुपए देने होंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट