Home » Industry » AutoHappy birthday Javed Jaffrey

मुरादाबाद में पैदा हुए जावेद जाफरी, आज हैं करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक

बर्थडे स्पेशल: जावेद BMW और Audi जैसे महंगी गाड़ियों का रखते हैं शौक

1 of

नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी का जन्म 4 दिसंबर, 1963 को हुआ था। वो बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर होने के साथ अच्छे डांसर और मिमिक्री आर्टिस्ट हैं। जावेद जाफरी वैसे तो फिल्मी खानदान से आते हैं। उनके पिता पिता जगदीप जाफरी मशहूर कॉमेडी एक्टर रहे हैं। फिल्म 'शोले' और 'अंदाज अपना-अपना' में उनकी भूमिका कोई नहीं भूल सकता। लेकिन जावेद ने इंडस्ट्री में जड़ें जमाने के लिए पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया।

 

महंगी गाड़ियों और म्यूजिक सिस्टम का है शौक

जावेद जाफरी के रहन-सहन की बात करें, तो उन्हें महंगी गाड़ियों का शौक है। उनके पास BMW X1 कार है, जिसकी कीमत 38 लाख रुपए है। दूसरी कार Audi A6 है। इस कार की कीमत 50 लाख रुपए है। कार के साथ जावेद जाफरी को म्यूजिक सिस्टम से बेहद लगाव है। उनके पास 14 लाख रुपए कीमत के स्पीकर हैं। इसमें होम थियेटर शामिल है। 

 

आगे पढ़ें- जब राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ा लोकसभा चुनाव

 

 

28 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के हैं मालिक

जावेद जाफरी ने 2014 में आम आदमी पार्टी की ओर से लखनऊ की लोकसभा सीट से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़े थे। उस वक्त जावेद जाफरी की ओर से अपनी संपत्ति के बारे में खुलासा किया गया था, जिसके मुताबकि उनकी कुल संपत्ति 28 करोड़ रुपए हैं। जाफरी का मुंबई के लोखंडवाला इलाके के स्काई गार्डेन में एक घर है। इसकी कीमत कीमत करोड़ों में बताई जाती है।  

 

आगे पढ़ें-पिता से करते थे नफरत 

 

शराब और जुआ की लत की वजह से पिता से करते थे नफरत
बताया जाता है जावेद जाफरी बचपन में अपने पिता से नफरत करते थे। इसकी वजह उनके पिता जगदीप का जुआ खेलना और शराब पीने की लत थी। उनके पिता ने एक बार शराब छोड़ दी थी, लेकिन दोबारा पीने लगे। इन्हीं आदतों के चलते जावेद पिता से नफरत करने लगे थे। अब दोनों के रिश्ते ठीक हैं। जावेद ने धमाल सीरीज, 3 ईडियट्स, जजंतरम ममंतरम, बैंग-बैंग, लुप्त, सिंह इस किंग और सलाम नमस्ते जैसी फिल्मों में काम किया। डांसिंग रिएलिटी शो बुगी-वुगी के होस्ट के रूप में जावेद ने खूब पहचान बटोरी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट