बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Autoसिर्फ महिलाओं के लिए खास ऑफर लाईं ये कार कंपनियां, 31 मार्च तक है मौका

सिर्फ महिलाओं के लिए खास ऑफर लाईं ये कार कंपनियां, 31 मार्च तक है मौका

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस को सेलिब्रेट कर महिलाओं को स्‍पेशल फील करवाने में कार कंपनियां भी पीछे नहीं हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. आज पूरी दुनिया अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस मना रही है। कई ऑनलाइन साइट्स आज के दिन महिला शॉपर्स को खास डिस्‍काउंट दे रही हैं, वहीं इस दिन को सेलिब्रेट कर महिलाओं को स्‍पेशल फील करवाने में कार कंपनियां भी पीछे नहीं हैं। इस खास दिन को और खास बनाने के लिए ह्युंडई और रेनो ने अपनी महिला कस्‍टमर्स के लिए स्‍पेशल ऑफर्स की पेशकश की है।

 

इन ऑफर्स के जरिए दोनों कंपनियां महिला कस्‍टमर्स को गाडियों से जुड़ी जानकारी देने और उन्‍हें खुद ड्राइव करने को प्रेरित कर उन्‍हें सशक्‍त बनाने में योगदान देना चाहती हैं। आइए आपको बताते हैं कि इन दोनों कंपनियां अपने महिला कस्‍टमर्स के लिए क्‍या खास लेकर आई हैं- 

 

क्‍या स्‍पेशल कर रही ह्युंडई

ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने महिला दिवस पर अपने महिला कस्‍टमर्स के लिए स्‍पेशल सर्विस इनीशिएटिव्‍स की घोषणा की है। इसके तहत ह्युंडई अपनी सभी डीलरशिप्‍स और रीजनल ट्रेनिंग सेंटर्स पर 10 मार्च को डू इट योरसेल्‍फ सेशन का आयोजन करेगी। इस सेशन का मकसद महिलाओं को व्‍हीकल फंक्‍शनिंग और बेसिक मेंटीनेंस चेक पॉइंट्स के विभिन्‍न पहलुओं के बारे में शिक्षित किया जाएगा। इसके अलावा ह्युंडई 8 से 31 मार्च 2018 के बीच महिला ग्राहकों को फ्री कार पिक अप और ड्रॉप व लेबर चार्जेस पर 10 फीसदी छूट की भी पेशकश कर रही है। साथ ही कंपनी ने एक सोशल मीडिया कैंपेन Women#Men भी लॉन्‍च किया है। इस कैंपेन का उद्देश्‍य लिंगभेद को कम करने में मदद करना और गाड़ी चलाने में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने को प्रेरित करना है। 

 

आगे पढ़ें- क्‍या ऑफर है रेनो का 

रेनो की क्‍या है पेशकश

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर रेनो ने अपनी महिला कस्‍टमर्स के लिए वुमन्‍स डे कैंप का आयोजन किया है। इसके तह‍त कंपनी 6 से 11 मार्च तक अपने सभी ऑथराइज्‍ड डीलरशिप्‍स पर महिला कस्‍टमर्स को फ्री कार पिकअप एंड ड्रॉप फैसिलिटी देगी। इसके अलावा उन्‍हें फ्री कार चेकअप, पार्ट्स और एक्‍सेसरीज पर 10 फीसदी डिस्‍काउंट, लेबर एंड वैल्‍यू एडेड सर्विसेज पर 10 फीसदी छूट, एक्‍सटेंडेड वारंटी और रोडसाइड असिस्‍टेंस पर 10 फीसदी डिस्‍काउंट और कार इंश्‍योरेंस रिन्‍युअल पर 40 फीसदी की छूट भी मिलेगी। 

 

आगे पढ़ें- मिलेगा गिफ्ट भी 

गिफ्ट भी देगी रेनो 

इन सारी चीजों के अलावा रेनो डीलरशिप्‍स पर महिलाओं के  लिए गिफ्ट की भी पेशकश की जा रही है। रेनो की मौजूदा महिला कस्‍टमर्स और भावी कस्‍टमर्स के लिए अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस का ये पूरा हफ्ता काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट