बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Autoअगस्‍त से महंगी हो जाएंगी होंडा की कारें, 10-35 हजार रु. तक बढ़ेगी कीमत

अगस्‍त से महंगी हो जाएंगी होंडा की कारें, 10-35 हजार रु. तक बढ़ेगी कीमत

होंडा का कहना है कि वह यह कदम इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने के चलते उठा रही है...

Honda Cars to hike prices by up to Rs 35k from August

नई दिल्‍ली. होंडा कार्स इंडिया (HCIL) अगले माह से अपनी गाडियों के सभी मॉडल्‍स की कीमतें 35,000 रुपए तक बढ़ाने वाली है। यह जानकारी कंपनी ने एक बयान के जरिए दी। होंडा का कहना है कि वह यह कदम इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने के चलते उठा रही है। 

इसके तहत कंपनी गाडियों के दाम 10,000 रुपए से लेकर 35,000 रुपए तक बढ़ाने जा रही है। नई कीमतें 1 अगस्‍त से प्रभावी हो जाएंगी। HCIL के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्‍स व मार्केटिंग राजेश गोयल ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में कस्‍टम ड्यूटी और फ्रेट रेट्स में हुई बढ़ोत्‍तरी के चलते व्‍हीकल्‍स की इनपुट कॉस्‍ट बढ़ गई है। इस वजह से हम अपनी कारों के दाम बढ़ाने पर मजबूर हो गए हैं। 

 

नई अमेज के भी बढ़ेंगे दाम

उन्होंने आगे कहा कि कीमतों में बढ़ोत्‍तरी से हाल ही में लॉन्‍च हुई नई अमेज भी अछूती नहीं रहेगी। इसकी कीमत भी अगस्‍त से बढ़ जाएगी। HCIL 4.73 लाख रुपए की शुरुआती कीमत वाली हैचबैक ब्रियो से लेकर 4 3.21 लाख रुपए तक की एकॉर्ड हाइब्रिड तक की बिक्री करती है। 

 

 

ऑडी, JLR, मर्सिडीज बेंज, ह्युंडई भी बढ़ा चुकी हैं कीमतें

इससे पहले अप्रैल में ऑडी, JLR और मर्सिडीज बेंज ने भी अपनी गाडियों के दाम में 1-10 लाख रुपए तक की बढ़ोत्‍तरी की थी। ह्युंडई मोटर इंडिया भी जून से अपनी कारों के दाम 2 फीसदी तक बढ़ा चुकी है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट