Home » Industry » AutoBest time for car purchase

कार खरीदने का नहीं मिलेगा इससे बेहतर मौका, कर सकते हैं डबल बचत

अगर अभी कार खरीदते हैं, तो 2 लाख रुपए तक मिलेगी सस्ती

1 of
दिल्ली. कार खरीदने का प्लान है, तो अभी खरीद लीजिए, क्योंकि शायद कार खरीदने का इससे बेहतर मौका न मिले। ऐसा इसलिए क्योंकि एक ओर जहां कार निर्माता कंपनियां दिसंबर में डिस्काउंट दे रही हैं। वहीं दूसरी तरफ 1 जनवरी से कार की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है। ऐसे में अभी कार खरीदकर दोहरी बचत की जा सकती है। अगर बात टोयोटा की फॉर्च्यूनर की करें, तो इसकी खरीद पर दिसंबर में 1.25 लाख की छूट दी जा रही है, जबकि 1 जनवरी से यही कार 4 फीसदी (1.12लाख रुपए) महंगी मिलेगी। मतलब 28 लाख की कार पर अभी के मुकाबले 2.35 लाख रुपए ज्यादा देने होंगे।  

इन कारों की खरीद पर दिसंबर में मिल रहा डिस्काउंट 
कार कंपनियों ने जिस डिस्काउंट का ऐलान किया है। उसमें कैश डिस्काउंट के अलावा एक्सचेंज बोनस भी शामिल किया गया है। कार कंपनियों की ओर से जारी डिस्काउंट लिस्ट इस प्रकार है- 
कार मॉडल डिस्काउंट(रुपए में)
Maruti Suzuki Wagon R  80 हजार 
Celerio  65 हजार 
Maruti Swift  60 हजार
Dzire  75 हजार 
Ciaz  90 हजार 
S Cross 70 हजार 
Inova 1 लाख 
Hyundai 60 हजार
fortuner  1.25 लाख 
 
आगे पढ़ें- ये कारें 1 जनवरी से हो जाएंगी महंगी
ये कारें 1 जनवरी से हो जाएंगी महंगी
Maruti Suzuki ने एक जनवरी से अपने सभी मॉडल की कीमतों में इजाफे की बात कही है। पिछले हफ्ते Toyota kirloskar मोटर्स और Ford ने 1 जनवरी से अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था। टोयोटा ने 4 फीसदी जबकि फोर्ड ने 1-3 फीसदी की बढ़ोतरी की है। वहीं Mahindra ने हाल ही में अपनी मल्टी पर्पज व्हीकल माराजो (Marazzo) की कीमत में 30 से 40 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा जर्मन लग्जरी कार मेकर कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने एक जनवरी से अपनी सभी कार की कीमतों में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है। Isuzu मोटर इंडिया ने अपनी कार की कीमत 1 लाख रुपए तक बढ़ाने के संकेत दिए हैं। 
 

 

आगे पढ़ें-अन्य कंपनियां भी बढ़ा सकती है कीमतें ​

 

अन्य कंपनियां भी बढ़ा सकती है कीमतें 

Hyundai और Tata Motors जैसी कंपनियां भी आने वाले दिनों में कार की कीमतों में इजाफा कर सकती है। हालांकि अभी इन कंपनियों की ओर से ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन ये कहा गया है कि वो पूरी स्थिति को देख रही हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट