Home » Industry » AutoHyundai santro car launched know features and specs and waiting period

Hyundai की नई Santro लॉन्च, जानें क्या हैं खास फीचर्स

इंटीरियर फीचर पहले के मुकाबले बेहतर

1 of

नई दिल्ली. Hyundai की All in new सैंट्रो कार की लॉन्चिंग के बाद से भारत में इसको लेकर खास क्रेज देखा जा रहा है। हालात ऐसे हैं कि लॉन्चिंग से पहले ही कार की 25000 बुकिंग हो गई थी। इसकी ऑनलाइन बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो गई थी, जिसे 11 हजार रुपए के एडवांस पेमेंट पर बुक कराया जा सकता है। 

जानें क्या हैं खास फीचर

कार पेट्रोल और सीएनजी वैरियंट में है। इसमें 1086 सीसी का इंजन है, जो 20.3 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देगा। पेट्रोल वेरियंट मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक है। सीएनजी वर्जन में 1.1 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन 69ps और 5500rpm पॉवर जनरेट करेगा। इसका माइलेज 30.5 किमी प्रति लीटर होगा। कार में सेफ्टी फीचर के तौर पर ब्रेकिंग के लिए एबीएस तकनीक का प्रयोग किया गया है। ड्राइवर सीट के लिए एयरबैग होगा और  रियर पार्किंग कैमरा होगा। 

 

बेहतर इंटीरियर फीचर

इंटीरियर में फोल्डेबल सीट, स्पेसियस ग्लोब बॉक्स, अफोर्डेबल रियर सीट समेत कई तरह के फीचर दिए गए हैं। कार में सुपीरियर एसी परफार्मेंस, इको कोटिंग टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। इंटरनेटमेंट के लिए 17.64 सेमी. यानी 7 इंच  की डिसप्ले स्क्रीन होगी। साथ ही इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी होगी। इसे Apple CarPlay और एंड्राइड और ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकेगा।

 

आगे भी पढ़ें 

50 हजार ग्राहकों दी जाएगी सस्ती कार

 

Hyundai ने शुरुआती 50 हजार कस्टमर को इंट्रोडक्टरी कीमत पर कार देने का ऐलान किया है। इसके बाद बुकिंग कराने वालों को इसका फायदा नहीं मिलेगा।

 

आगे पढ़ें

 

2014 में कार का प्रोडक्शन हुआ था बंद 

भारत में अपने पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी ह्युंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने दिसंबर, 2014 में सैंट्रो के पुराने मॉडल का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। ह्युंडई ने अपनी ऑल-न्यू सैंट्रो पर बीते तीन साल के दौरान कुल 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया है, 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट