विज्ञापन
Home » Industry » AutoGovernment will impose 25000 rupee as cess

Hyundai की कारें 30 हजार रुपए हुई महंगी, 1 जनवरी से लागू होंगी नई कीमतें

टाटा मोटर्स समेत ज्यादातर कार कंपनियों ने कीमतों में किया है इजाफा

Government will impose 25000 rupee as cess
ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai ने बाकी कार कंपनियों की तरह अपनी सभी कार की कीमतों में 30 हजार रुपए तक की बढ़ोत्तरी की है। नई कीमतें 1 जनवरी से  लागू होगी। Hyundai 3.89 लाख से 26.84 लाख कीमत की कार की बिक्री करती है। इसमें सैंट्रो हैचबैक से लेकर एसयूवी तक की कारें शामिल हैं। कार कंपनियों ने दाम बढने की वजह इनपुट कॉस्ट और रुपए का डॉलर के मुकाबले कमजोरी को वजह बताया है। 

नई दिल्ली. ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai ने बाकी कार कंपनियों की तरह अपनी सभी कार की कीमतों में 30 हजार रुपए तक की बढ़ोत्तरी की है। नई कीमतें 1 जनवरी से  लागू होंगी। Hyundai भारत में 3.89 लाख से 26.84 लाख रुपए तक कीमत की कारों की बिक्री करती है। इसमें सैंट्रो हैचबैक से लेकर एसयूवी तक शामिल हैं। कार कंपनियों ने दाम बढ़ने की वजह इनपुट कॉस्ट और रुपए का डॉलर के मुकाबले कमजोरी को बताया है। 

 

कीमत बढ़ोतरी का नई Santro पर होगा असर 

Hyundai ने अक्टूबर में नई सेंट्रो की लॉन्चिंग की है। कंपनी की ओर से शुरुआती 50 हजार ग्राहकों को 3.9 लाख रुपए के इंट्रोडक्टरी कीमत पर कार दी जा रही थी। लेकिन अब इस कार पर भी कीमत में भी इजाफा हो सकता है। कोरियाई आटोमोबाइल कंपनी देश में अपने 9 मॉडल्स की बिक्री करती है। इसमें Hyundai Eon, Santro, Grand i10, Elite i20 जैसी कारें शामिल हैं। 

 

टाटा मोटर्स समेत कई कंपनियों ने बढ़ाए दाम 

पिछले हफ्ते टाटा मोटर्स, फोर्ड इंडिया और निसान इंडिया ने अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। इसके अलावा मारुतु सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, बीएमडब्ल्यू, रेनो और Isuzu ने अपनी कार की कीमत में बढ़ोतरी की है। 

 

कार की खरीद पर लग सकता है 25 हजार रुपए सेस

ग्राहकों पर आर्थिक तौर पर दोहरी चोट पड़ सकती है, क्योंकि सरकार की ओर से डीजल और पेट्रोल कार पर 25 हजार रुपए का सेस लगाया जा सकता है। इस मामले को लेकर कैबिनेट सेक्रेट्री पीके सिन्हा, नीति आयोग समेत केंद्र सरकार के कई मंत्रालयों के सचिवों साथ एक बैठक कर रहे हैं। अगर इस मुद्दे पर सर्वसम्मति से एक राय बन गई, तो आने वाले दिनों में सभी कार 25 हजार रुपए तक महंगी हो सकती हैं। ऐसे में Hyundai कार की कीमतों में कुल 55 हजार रुपए महंगी हो जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन