Advertisement
Home » इंडस्ट्री » ऑटोHyudai motors new record

Hyundai ने दर्ज की रिकार्ड बिक्री, कंपनी की इन कारों की रही जबरदस्त मांग

कार की घरेलू मांग के साथ ही एक्सपोर्ट की बढ़ी डिमांड

Hyudai motors new record

नई दिल्ली. Hyundai मोटर्स ने साल 2018 में बिक्री के मामले में नया रिकार्ड बनाया। कंपनी ने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा 7.10 लाख कारों की बिक्री की, जो कंपनी का अब तक का रिकार्ड है। कंपनी को इस रिकार्ड तक पहुंचाने में सबसे ज्यादा योगदान Creta, Elite i20 और Grand i10 जैसी कारों का रहा। इन कारों के दम पर कंपनी ने साल 2016 के मुकाबले 4.8 फीसदी ज्यादा कार बेची। साल 2016 में कंपनी ने 6.78 लाख कार बेची थी। 

 

Hyundai की कारों का बढ़ा एक्सपोर्ट

अगर कार की बिक्री की बात करें, तो साल 2018 में Hyundai कारों की घरेलू बिक्री 5.50 लाख रही, जो साल 2017 में 5.27 लाख थी। वहीं एक्सपोर्ट के मामले में भी कंपनी ने अच्छी ग्रोथ हासिल की। बीते साल 2018 में कंपनी ने 1.60 लाख कार एक्सपोर्ट की, जबकि 2017 में यह आंकड़ा 1.50 लाख था।

 

कंपनी मोबिलिटी सॉल्यूशन पर देगी जोर 

Hyundai मोटर्स के नेशनल सेल्स हेड विकास जैन ने कहा कि कैलेंडर ईयर 2018 में कंपनी ने पिछले सालों के मुकाबले बेहतर बिक्री की है। हमारी कार की घरेलू डिमांड अब तक सबसे ज्यादा रही है। इसमें हालिया लॉन्च सैंट्रो जैसी कार की भारी डिमांड देखी गई। विकास जैन ने कहा कि साल 2019 में कंपनी का फोकस टेक्नोलॉजी पर होगा। कार में हाईटेल मोबिलिटी सॉल्यूशन दिया जाएगा। इससे ड्राइविंग में आसानी होगी साथ ही सफर करना पहले के मुकाबले ज्यादा आरामदायक होगा। 

Advertisement

 

सैंट्रो की कीमत में 30 हजार की बढ़ोतरी का ऐलान 

साल 2018 में लॉन्च हुई सैंट्रो ने मार्केट में अपनी जबरदस्त पकड़ बनाते हुए कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बन गई। हालांकि अब कंपनी इस कार की कीमत में करीब 30 हजार रुपए की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss