Home » Industry » AutoHero MotoCorp launch scooter destini 125

Hero MotoCorp की 125cc स्‍कूटर सेगमेंट में एंट्री, लॉन्‍च किया डेस्टिनी 125

शुरुआती कीमत 54650 रुपए

Hero MotoCorp launch scooter destini 125

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े दुपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने नया डेस्टिनी 125 स्कूटर लॉन्च किया। लॉन्च के साथ ही कंपनी ने 125सीसी सेगमेंट के स्कूटर मार्केट में एंट्री की है। यह i3S आइडल स्टार्ट-स्टॉप' सिस्टम वाला देश का पहला स्कूटर है, जिसकी बिक्री 23 अक्टूबर से दिल्ली-एनसीआर में होगी। इसके LX वेरिएंट की एक्स शोरुम कीमत  54,650 रुपए होगी, जबकि VX वेरिएंट की कीमत 57,500 रुपये होगी। 


डेस्टिनी 125 के स्पेसिफिकेशन- 

डेस्टिनी 125 में नया 125 सीसी एनर्जी बूस्ट इंजन का लगाया गया है, जो 6750 rpm पर 8.7 bhp का पावर आउटपुट के साथ 10.2nm का टॉर्क जनरेट करता है। पावरट्रेन मौजूदा 110 सीसी स्कूटर के मुकाबले 17% अधिक टॉर्क और 9% ज्यादा पावर प्रदान करता है। कंपनी 125 सीसी सेगमेंट में i3s (आइडल-स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम) लेकर आया है। इसके अलावा, एक डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर और सर्विस ड्यू रिमाइंडर एक मिलेगा। स्कूटर में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन मिलेगा। इसमें चार प्रीमियम मेटैलिक कलर्स नोबल रेड, चेस्टनट ब्रॉन्ज, पैंथर ब्लैक और पर्ल सिल्वर व्हाइट मिलेंगे।   

 

देशभर के बाजारों में अगले कुछ हफ्तों में शुरू होगी बिक्री
कंपनी के मुताबिक स्कूटर को आने वाले हफ्तों में देश के बाकी हिस्सों में भी लॉन्च किया जाएगा। इसी के साथ ही देश भर के अन्य बाजारों में डेस्टिनी 125 की बिक्री अगले कुछ हफ्तों में शुरू होगी। हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर डॉ. मार्कस ब्रॉन्स्पर्गर ने कहा, "हम एक नई प्रीमियम मोटरसाइकिल एक्सट्रीम 200 आर लॉन्च करने के कुछ ही हफ्तों के भीतर नया डेस्टिनी 125 स्कूटर पेश कर रहे हैं। यह प्रीमियम सेगमेंट में उत्पादों को डिजाइन और विकसित करने के हमारे मजबूत घरेलू सामर्थ्य को जाहिर करता है। पावर और स्टाइल का शानदार संतुलन देने के अलावा डेस्टिनी 125 आज भारत में क्रांतिकारी आई3एस तकनीक प्रदान करने वाला एकमात्र स्कूटर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट