Home » Industry » AutoRoyal Enfield Vs harley davidson

Harley Davidson को टक्कर देने आ रही Royal Enfield की KX838

कंपनी ने ऑफिशियल वीडियो जारी कर किया खुलासा

1 of

नई दिल्ली. Royal Enfield ने अपनी अपकमिंग मोटरसाइकिल KX838 का ऑफिशियल वीडियो रिलीज किया है। इसमें मोटरसाइकिल शानदार लुक में नजर आ रही है। पिछले कुछ समय से इस बाइक को लेकर कई तरह की खबरें आ रही थी। जिस पर अब विराम लग सकता है। वीडियो से मोटरसाइकिल से जुड़ी कई जानकारी रिलीज हुई हैं। इस मोटसाइकिल के लॉन्च से  Harley Davidson जैसी हेवी सीसी सेगमेंट की मोटरसाइकिल की राह भारत में मुश्किल हो सकती है।

 

2020 साल हो सकती है लॉन्चिंग

अमेरि‍की मोटरसाइकि‍ल कंपनी Harley Davidson भारतीय मार्केट में एंट्री की कोशिश में है। इसके लिए कंपनी 250-500सीसी मोटरसाइकि‍ल्‍स को डेवलप करने की योजना बना रही। इस सेगमेंगट में Royal Enfield पहले से मौजूद है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड 14 नवंबर को इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल 650 को भी लॉन्च करने वाली है। जबकि Royal Enfield KX838 2020 तक मार्केट में आ सकती है।

 

आगे पढ़ें- क्या है स्पेसिफिकेशन 

KX838 स्पेसिफिकेशन

इस मोटरसाइकिल में 838सीसी का दमदार इंजन होगा। Royal Enfield KX838 वर्ष 1938 की KX 1140 से इस्पायर्ड है। रॉयल इनफील्ड की इस पुरानी बाइक में 1140 सीसी का एयरकूल्ड इंजन था। हालांकि नई KX838 में 838 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन होगा। इसमें ग्रिडर फोर्क सस्पेंशन होगा। इसका इस्तेमाल 1930 और 1940 के दशक में किया जाता था। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 128mm होगा। इसके दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक साथ एबीएस होगा। मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट मॉडल को इटली के EICMA मोटरसाइकिल शो में प्रदर्शित किया गया है।

 

आगे पढ़ें- 

‌‌बजाज ने डोमिनार को Royal Enfield की टक्कर में किया था लॉन्च  

खबरों के मुताबिक Royal Enfield के इंजन को Palaris industries के ओनरशिप वाले अमेरिकी क्रूजर मोटरसाइकिल ब्रैंड के ज्वाइंट वेंचर के तहत विकसित किया जाएगा। रॉयल एनफील्‍ड को टक्‍कर देने के लि‍ए बजाज ने डोमि‍नर को लॉन्‍च कि‍या था। लेकि‍न डोमि‍नर की हि‍स्‍सेदारी इस सेगमेंट में केवल 2 फीसदी ही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट