विज्ञापन
Home » Industry » Autoe rickshaw super king launched

अब सड़कों पर दौड़ेगा इको फ्रेंडली ई-रिक्शा Super King, ये कंपनी कर रही 35 करोड़ का निवेश

कमाल की खूबियों वाले इस ई-रिक्शा में ऊर्जा बचत के साथ ज्यादा भार उठाने की है क्षमता

e rickshaw super king launched

दिल्ली के प्रगति मैदान में इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक एक्सपो 2018 जारी है। जहां आज ई-रिक्शा Super king लॉन्च हुआ। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गंगा राम गीते मौजूद रहे। ई-रिक्शा Super King देश की प्रमुख ई-रिक्शा निर्माता कंपनी गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल लिमिटेड (जीईएम) का एक प्रोडक्ट है। ई-रिक्शा की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने ऐलान किया गया कि उसकी ओर से निर्माण क्षमता को बढ़ाने के लिए एक साल में 50 लाख डॉलर का निवेश किया जाएगा। 

 

नई दिल्ली. दिल्ली के प्रगति मैदान में इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक एक्सपो 2018 जारी है। जहां आज ई-रिक्शा Super king लॉन्च हुआ। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गंगा राम गीते मौजूद रहे। ई-रिक्शा Super King देश की प्रमुख ई-रिक्शा निर्माता कंपनी गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल लिमिटेड (जीईएम) का एक प्रोडक्ट है। ई-रिक्शा की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने ऐलान किया गया कि उसकी ओर से निर्माण क्षमता को बढ़ाने के लिए एक साल में 35 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। 

 

अफ्रीका को ई-रिक्शा का निर्यात करने वाली पहली कंपनी है जीईएम
कंपनी की मौजूदा निर्माण क्षमता सालाना 40 हजार ई-रिक्शा की है। कंपनी को हाल ही में एसेल इंफ्राटेक से 500 ई-रिक्शा का ऑर्डर मिला है। यह अफ्रीका को ई-रिक्शा का निर्यात करने वाली पहली कंपनी है। कंपनी के 250 व्हीकल केंद्र सरकार ने सेनेगल की सरकार को गिफ्ट में दिए थे। उच्च तकनीक, सर्वश्रेष्ठ ग्रेड इंजीनियरिंग और बेहतरीन क्वॉलिटी के मैटीरियल के कॉम्बिनेशन से लैस जीईएम व्हीकल बाजार में सबसे ज्यादा ऊर्जा बचाने वाले वाहनों में से एक हैं। 

 

जीईएम वाहनों की कीमत ऑटो की तुलना में है 40 फीसदी कम

कंपनी के हल्के वजन के वाहनों में बिक्री बढ़ी है साथ ही बेहतर बैटरी लाइफ इन्हें बाकी ई-रिक्शा से अलग बनाती है। इन वाहनों को चलाना भी आसान है। जीईएम वाहनों की कीमत ऑटो की तुलना में 40 फीसदी कम है। ऑटो में आसानी से गर्म होने वाला और आग पकड़ने में सक्षम इंजन लगा होता है, जबकि जीईएम व्हीकल  हलकी बैटरी से चलते हैं। गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ श्री जफर इकबाल ने कहा, “जीईएम का इनोवेशन में विश्वास है और हम भारत में इलेक्ट्रिकल व्हीकल के निर्माण में पथप्रदर्शक और अव्वल रहे हैं। अब ई-रिक्शा के क्षेत्र में हमारी एंट्री होने के साथ हम जीईएम के क्षेत्र में नेतृत्व की स्थिति में है। देश में 150 डीलरों के माध्यम से हम अपने प्रॉडक्ट ग्राहकों को उपलब्ध करा रहे हैं। आने वाले साल में हम अपने नेटवर्क में 200 नए डीलर और जोड़ने जा रहे हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन