Home » Industry » AutoKTM 200 Duke ABS launched

KTM की बाइक 125 Duke ABS भारत में लॉन्च, कीमत 1.60 लाख रुपए

रेसिंग में KTM के नाम दर्ज हैं 295 वर्ल्ड रिकार्ड

1 of

नई दिल्ली. यूरोपियन मार्केट की नंबर वन बाइक KTM 125 Duke भारत में सेफ्टी फीचर एबीएस के साथ लॉन्च हुई है। इसकी दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 1.60लाख रुपए होगी। अगर बाइक की इंजन की बात करें, तो इसमें लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर 4 वाल्ब इंजन होगा, जो कि 14.5PS पॉवर 12 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करेगा। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन होंगे। सेफ्टी फीचर के तौर पर बाइक में फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक होगा। बाइक को एबीएस के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। इसमें फ्यूल टैंक10.2 लीटर का होगा। 

 

बाइक में मिलेंगे प्रीमियम रेसिंग फीचर

KTM मोटरसाइकिल ब्रांड को रेसिंग की दुनिया का चैंपियन माना जाता है। रेसिंग में इस ब्रांड के नाम 295 वर्ल्ड चैंपियनशिप टाइटल हैं। Duke 200 भी एक रेसिंग बाइक है। इसमें प्रीमियम रेसिंग फीचर मिलते हैं। इसमें एल्युमीनियम स्विंग्राम और अपसाइड डाउस सस्पेंशन और Bosch का नया एबीएस सिस्टम मिलेगा। इससे बाइक को कंट्रोल करने में पहले के मुकाबले ज्यादा आसानी होगी। केटीएम बाइक का वर्ल्ड में एक 65 साल लंबा इतिहास रहा है। 

आगे पढ़ें-नॉन एबीएस वेरियंट की जारी रहेगी बिक्री

 

नॉन एबीएस वेरियंट की जारी रहेगी बिक्री

बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रेसीडेंट (Probiking) अमित नंदी ने बाइक के लॉन्चिंग के वक्त कहा कि अब कस्टमर KTM 125 Duke के साथ एबीएस और नॉन एबीएस वर्जन में एक ऑप्शन पा सकेंगे। एबीएस सिस्टम के साथ बाइक तीन रंगों आरेंज, व्हाइट और ब्लैक में देशभर के 450 KTM स्टोर पर मौजूद रहेगी, जबकि नॉन एबीएस वेरियंट पहले की तरह अपने पुरानी कीमत 1.51 लाख रुपए एक्स शोरुम प्राइस में उपलब्ध रहेगी। 

 

आगे पढ़ें-बजाज ने KTM में किया है निवेश

 

 

बजाज ने KTM में किया है निवेश

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डॉयरेक्टर राजीव बजाज ने कहा था कि उनकी कंपनी ने रेसिंग मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी केटीएम में वर्ष 2007 में इन्वेस्टमेंट किया है। उन्होंने कहा, 'हम अभी सालाना 65 हजार मोटरसाइकिल ही बना रहें हैं और अभी भी यूरोपियन मार्केट के दूसरे सबसे बड़े मोटरसाइकिल ब्रांड बने हुए है। वहीं दूसरी ओर Harley Davidson सालाना औसतन 3.5 लाख यूनिट का निर्माण करती है।  उन्होंने कहा कि बजाज ऑटो अगले साल ई-वाहन बाजार में उतरने की योजना बना रही है।'

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट