विज्ञापन
Home » Industry » AutoWhich bike is better in harley davidson or Royal Enfield

Royal Enfield से टक्कर में Harley Davidson को लगी चोट, 1 लाख तक डिस्काउंट देने को हुई मजबूर

Royal Enfield की 650 Twin मोटरसाइकिल लॉन्चिंग के बाद लिया फैसला

1 of

नई दिल्ली. अमेरिकी मोटरसाइकिल कंपनी Harley Davidson ने साल 2014 में इंडियन मार्केट में अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल Harley Davidson 750 को लॉन्च किया था। उस वक्त इस बाइक की कीमत 4.1 लाख रुपए थी। बाइक लॉन्चिंग के 5 साल बाद कंपनी ने इसकी कीमत में करीब सवा लाख रुपए का इजााफा किया और बाइक की कीमत 5.31 लाख रुपए तय की।लेकिन अब हार्ले डेविडसन को अपनी मोटरसाइकिल की बिक्री के लिए 1 लाख रुपए का डिस्काउंट देना पड़ रहा है। हार्ले डेविडसन को ऐसा निर्णय Royal Enfield की 650 Twin मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग के बाद लेना पड़ा है। 

 

कीमत और फीचर में हार्ले डेविडसन को मिली जोरदार टक्कर

रॉयल एनफील्ड की 650 ट्वीन मोटरसाइकिल ने हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 को सीधी टक्कर दी, जो कम कीमत में ज्यादा फीचर के साथ लॉन्च हुई। इसमें हार्ले की मोटरसाइकिल के मुकाबले बेहतर टायर, ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। अगर कीमत की बात करें, तो Harley Davidson Street 750 की कीमत 5.31 लाख रुपए हैं, जबकि इसकी कैटेगरी की बाइक Royal Enfield 650 Twin की कीमत 2.34 लाख रुपए है।   

 

आगे पढ़े- कंपनी को घटानी पड़ी बाइक की कीमत

कंपनी को घटानी पड़ी बाइक की कीमत

Harley Davidson की ओर से दावा किया जाता रहा है कि रॉयल एनफील्ड की 650 की लॉन्चिंग की वजह से उनके बाइक की बिक्री में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसके बावजूद हार्ले डेविडसन को अपनी मोटरसाइकिल पर एक लाख तक डिस्काउंट देना पड़ रहा है। हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 मोटरसाइकिल की कीमत में एक लाख की कमी की गई है। हार्ले डेविडसन स्ट्रीट ROD की कीमत 6,51,000 रुपए है। लेकिन अब यही बाइक 5,50,000 की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके इसके अलावा हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 बाइक की कीमत 5.31 लाख रुपए है। हालांकि अब इसी बाइक को 4.50 लाख रुपए में खरीदने का ऑफर दिया जा रहा है। 

 

आगे पढ़ें- दोनों में कौन सी बाइक है बेहतर

रॉयल एनफील्ड है बेहतर बाइक 

रॉयल एनफील्ड 650 बाइक में 650 सीसी का इंजन है, जो कि 47 हाॅर्स पॉवर और 52 न्यूटन मीटर टॉर्क जरनेट करता है। जबकि हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 में 750 सीसी का इंजन है, जो कि 55 हॉर्स पॉवर और 59 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। रॉयल एनफील्ड बाइक पर 3 साल की वारंटी मिल रही है, जबकि हार्ले डेविडसन की बाइक पर 2 साल की वारंटी का ऑफर है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन