Advertisement
Home » Industry » AutoSuzuki Motorcycle launches 2019 edition of Hayabusa

'धूम' बाइक का नया एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए इसमें हुए बदलावों और कीमत के बारे में

युवाओं में इस बाइक को लेकर है जबरदस्त क्रेज

Suzuki Motorcycle launches 2019 edition of Hayabusa

नई दिल्ली. Suzuki की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक्स में से एक Hayabusa के नए एडिशन को लॉन्च किया गया है। इसे 13.74 लाख रुपए में खरीदा जा सकेगा। हालांकि इस बाइक की बिक्री यूरोप में बंद कर दी गई है। ऐसा बाइक के यूरो 4 एमिशन रेगुलेशन पर खरा नहीं उतरने की वजह से किया गया है। कंपनी 31 दिसंबर 2018 से यूरोप में बाइक के प्रोडक्शन को रोक देगी। हालांकि भारत के साथ अमेरिका में भी इस बाइक की बिक्री जारी रहेगी। भारत में 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'धूम' में इस बाइक को दिखाया गया था, तभी से यह भारतीय युवाओं के बीच काफी फेमस है। 

नई Hayabusa बाइक में किए गए हैं ये अपडेट्स 

कंपनी ने 2019 एडिशन की नई Hayabusa बाइक में अपडेटेड ग्राफिक्स दिए हैं। साथ ही साइड रिफ्लेक्टर्स के पेयर का ऑप्शन दिया गया है। ग्राफिक्स दो नई कलर स्कीम में होंगे। इसमें एक
 Metallic Oort Gray और दूसरा Glass Sparkle Black होगा। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर Satoshi Uchida ने कहा कि 2019 एडिशन बाइक की ये दो नई कलर स्कीम बड़े फैंस बेस को जोड़ने का काम करेंगी। यह बाइक पिछले 20 साल से लोगों की पसंदीदा बाइक में से एक बनी हुई है।  

 

सेंकेंड में पकड़ लेती है 100 किमीं. प्रति घंटे की रफ्तार

नई सुजुकी हायाबूसा में 1340 सीसी का इन-लाइन, 4-सिलिंडर वाला इंजन होगा, जो कि 9500 rpm और 197 bhp पावर जरनेट करेगा। साथ ही 7200 rpm पर 155 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यह बाइक मात्र 2.74 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस बाइक करी टॉप स्पीड 299 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss