विज्ञापन
Home » Industry » AutoDelhi Transport Minister Kailash Gahlot flagged off electric bus for trial

दिल्ली में इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल शुरू, आनंद विहार से महरौली के बीच चलेगी

तीन बसों की हुई शुरुआत, तीन महीने तक चलेगा ट्रायल

Delhi Transport Minister Kailash Gahlot flagged off electric bus for trial
Delhi Transport Minister Kailash Gahlot flagged off electric bus for trial : ट्रायल के तौर पर इस इलेक्ट्रिक बस को रूट नंबर 534 पर आनंद विहार से महरौली के बीच चलाया जाएगा। यह ट्रायल 3 महीने तक चलाया जाएगा।

नई दिल्ली। दिल्लीवासियों को जहरीले प्रदूषण से मुक्त करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने गुरुवार को तीसरी इलेक्ट्रिक बसों का ट्रायल शुरू कर दिया। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली सचिवालय से हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया। इस इलेक्ट्रिक बस में ड्राइवर समेत 35 लोगों के बैठने की झमता है। बस को ओलेक्‍ट्रा-बीवाईडी ने बनाया है और इसका नाम ईबज के-9 है। 

आनंद विहार से महरौली के बीच चलेगी बस

ट्रायल के तौर पर इस इलेक्ट्रिक बस को रूट नंबर 534 पर आनंद विहार से महरौली के बीच चलाया जाएगा। यह ट्रायल 3 महीने तक चलाया जाएगा। इस दौरान दिल्‍ली की सड़क के अनुरुप बसों की दक्षता और योग्‍यता का मूल्‍यांकन किया जाएगा। यह बस जीरो एमिशन वाली हैं। यदि ट्रायल के नतीजे सकारात्मक पाए जाते हैं तो दिल्ली सरकार इन इलेक्ट्रिक बसों को अपने बेड़े में शामिल कर सकती है। आपको बता दें कि प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली सरकार लंबे समय से दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना बना रही है।

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Delhi Transport Minister Kailash Gahlot, today flagged off 3rd electric bus and an e-Auto for a trial run. <a href="https://t.co/jFm4nBWtop">pic.twitter.com/jFm4nBWtop</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1078255546774433793?ref_src=twsrc%5Etfw">December 27, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

 

 

 

एक बार चार्ज होने पर 300 किलोमीटर चलती है यह बस
ओलेक्‍ट्रा-बीवाईडी की ओर से बनाई गई यह ईबज के-9 मॉडल की बस लीथियम-ऑयन फॉस्‍फेट बैटरी से चलती है। यह बस एक बार रिचार्ज करने पर 300 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। ओलेक्‍ट्रा-बीवाईडी बस को ओलेक्‍ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड और बीवाईडी ऑटो इंडस्‍ट्री कंपनी लिमिटेड ने संयुक्त रुप से बनाया है। अभी ओलेक्‍ट्रा-बीवाईडी की इलेक्‍ट्रॉनिक बसें हिमाचल प्रदेश, मुंबई, तेलंगाना और केरल में कॉमर्शियल रूप से चल रही हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन