विज्ञापन
Home » Auto/Techcarlos ghosn arrested

जिस कंपनी को दिवालिया होने से बचाया था, अब उसी ने करा दिया गिरफ्तार

टोक्यो में हुई निसान के चेयरमैन Carlos Ghosn की गिरफ्तारी

carlos ghosn arrested
Nissan Motor कंपनी के चेयरमैन Carlos Ghos की टोक्यो में गिरफ्तारी हुई है। कार्लोस की गिनती जापान के टॉप एग्जीक्यूटिव में होती है। उन्होंने निसान को दिवालिया होने से बचाया था। साल 1999 में रिनॉल्ट ने निसान में कंट्रोलिंग हिस्सेदारी खरीदी थी। उसके बाद कार्लोस निसान से जुड़े और 2001 में सीईओ बन गए थे। कंपनी ने सीईओ के पद से उनकी छुट्‌टी पिछले साल कर दी गई है। वहीं अब चेयरमैन के पद से भी हटाए जा सकते हैं।

नई दिल्ली. Nissan Motor कंपनी के चेयरमैन Carlos Ghos की टोक्यो में गिरफ्तारी हुई है। कार्लोस की गिनती जापान के टॉप एग्जीक्यूटिव में होती है। उन्होंने निसान को दिवालिया होने से बचाया था। साल 1999 में रेनॉ ने निसान में कंट्रोलिंग हिस्सेदारी खरीदी थी। उसके बाद कार्लोस निसान से जुड़े और 2001 में सीईओ बन गए थे। कंपनी ने सीईओ के पद से उनकी छुट्‌टी पिछले साल कर दी गई है। वहीं अब चेयरमैन के पद से भी हटाए जा सकते हैं। 

 

कंपनी ने लगाया पैसों के गलत इस्तेमाल का आरोप

निसान की ओर से एक Reuters में एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया गया। इसमें आरोप लगाया गया है कि कार्लोस ने कंपनी के पैसे का इस्तेमाल पर्सनल यूज के लिए किया है। आगे कहा गया कि कंपनी के बोर्ड ने कार्लोस को चेयरमैन पोस्ट से हटाने का प्रस्ताव दिया है। मामले में निसान की ओर से एक प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी, जिसमें सारी जांच की जानकारी मीडिया को दी जाएंगी। 

 

कंपनी के शेयर में 6.2 फीसदी की गिरावट 

माना जा रहा है कि जांच मामले के सामने आने के बाद निसान के सीईओ हिरोतो साइकावा कंपनी के बोर्ड के सामने घोसन को हटाने का प्रस्ताव रखेंगे। गौरतलब है कि कार्लोस फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ के भी चेयरमैन और टॉप एग्जिक्युटिव हैं। कार्लों की गिरफ्तारी की खबर के बाद कंपनी में शेयर में 6.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। कार्लो की अंतराष्ट्रीय कार बाजार में अच्छी पकड़ है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन