Home » Industry » AutoJames bond car in india

जेम्स बॉन्ड की कार अब इंडिया में, कीमत 2.86 करोड़ रुपए

3.6 सेकेंड में 100 किमी. की रफ्तार

James bond car in india

नई दिल्ली. जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्मों की चर्चा की एक वजह उसकी हाईटेक और लग्जरी कारें होती हैं। बॉन्ड सीरीज की 26 फिल्मों से 12 में एस्टन मार्टिन कंपनी की कारें यूज की गई। फिल्म The Living Daylights में एस्टन मार्टिन की v8 vantage Volante कार नजर आई थी। इस ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी ने हॉलीवुड फिल्मों के जरिए अपनी प्रीमियम कारों से दुनियाभर में जलवा बिखेरा। अब कंपनी ने इसके नए वर्जन स्पोर्ट कार को भारत में लॉन्च किया है। 


DB11 मॉडल लॉन्च होगा इंडिया में 

 इसका एक्स शोरुम प्राइस 2.86 करोड़ रुपए है। कंपनी ने 2016 में DB11 मॉडल को लॉन्च किया था। इसे अब भारत में लॉन्च करने की योजना है। कार की बिक्री दिल्ली और मुंबई में होगी। न्यू एस्टिन मार्टिन अपनी पुरानी विंटेज कार को नए लुक में पेश किया है। इसे नए जमाने के लोगों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। 

 

3.6 सेकेंड में 100 किमी. की रफ्तार

कार की बुकिंग भारत में शुरू हो चुकी है, जबकि डिलीवरी अगले कुछ महीनों में शुरू हो जाएगी। इसमें इन्फोटेनमेंट के लिए 8 इंच की स्क्रीन है। कार में मर्सडीज कंपनी के बने 4.0 लीटर के ट्विन टर्बो V8 इंजन होंगे, जो कि 510hp और 628Nm टार्क जनरेट करेंगे। कार 3.6 सेकेंड में 0 से 100 किमी. की रफ्तार पकड़ लेगी। कार की टॉप स्पीड 314kmps होगी। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स होंगे। कार का वजन 1530 किग्रा होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट