Home » Industry » AutoMahindra Alturas SUV launch

Mahindra Alturas इन 5 खूबियों के दम पर Toyota Fortuner को देगी टक्कर

कार में होंगे सभी यात्रियों की सुरक्षा के लिए कुल नौ एयरबैग

1 of

नई दिल्ली. भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Alturas G4 को 24 नवबंर को लॉन्च करेगी। इसी दिन से कार की बिक्री शुरू हो जाएगी। Alturas G4 उस सेंगमेंट में एंट्री करेगी, जिसमें जापानी कार Toyota Fortuner का लंबे समय से दबदबा था। इसके लिए कंपनी ने प्रीमियम फीचर पर काम किया है। कार के 6 ऐसे फीचर हैं, जो Toyota Fortuner जैसी कार के फीचर से कहीं बेहतर हैं। साथ ही बॉडी शेप और साइज में भी कार Fortuner से कहीं आगे है। 

 

कमाल का इंटीरियर 

महिंद्रा की इस कार में वेंटीलेटेड सीट होंगी, जिनसे गर्म और ठंडी हवा का बहाव होगा। इससे गर्मी या ठंड में एयर फ्लो अपनी तरफ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, जबकि Toyota fortuner में यह फीचर नहीं है। 

 

सभी यात्रियों के लिए एयरबैग

महिंद्रा की Alturas G4 में सभी सवारियों के लिए एयरबैग होगा। कंपनी की ओर से कुल 9 एयरबैग दिए जाएंगे, जो कार क्रैश होने के दौरान कार में सवार लोगों को सुरक्षित रखेंगे। वहीं फाॅर्च्यूनर में Alturas के मुकाबले 7 ही एयरबैग दिए गए हैं। 

 

आगे पढ़ें

बड़ा इनसाइडर और आउटसाइडर 

Altumas G4 एक लार्जर एसयूवी होगी। यह 4850mm लंबी, 1960mm चौड़ी और 1800mm ऊंची होगी। Toyota Fortuner इन सभी फील्ड में Altumas से पीछे हैं। Fortuner 4795mm लंबी, 1855mm चौड़ी और 1835mm ऊंची है। 

 

360 डिग्री कैमरा

बड़े साइज की एसयूवी को पार्क करना एक बड़ी समस्या होती है। इसे दूर करने में 360 डिग्री कैमरा का अहम रोल होता है। ऐसे मे महिंद्रा ने अपनी कार ALturas G4 में इस फीचर को दिया है। 

 

आगे पढ़ें

कार में होगा सनरूफ 

इन दिनों सनरूफ फीचर की काफी डिमांड रहती है। ऐसे में महिंद्रा ने अपनी इस कार में इसका विकल्प दिया है। जबकि टोयोटा में सनरुफ नहीं दिया गया है। 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट