विज्ञापन
Home » Industry » Agri-BizRSS Backed organisation will sell its products on amazon

अमेजन पर बिकेंगे गोमूत्र व गोबर से बने शैंपू व साबुन, 10 दिन में पहुंचेंगे प्रोडक्ट्स

यह है RSS के दीन दयाल धाम का बिग मार्केट प्लान

RSS Backed organisation will sell its products on amazon
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) से जुड़े संगठन दीन दयाल धाम स्वदेशी उत्पाद केंद्र द्वारा बनाए जा रहे उत्पाद अब जल्द ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन पर खरीदे जा सकते हैं। मथुरा के फरह स्थित दीन दयाल धाम द्वारा इस बारे में अमेजन से बातचीत की जा रही है। इस केंद्र में गौमूत्र और गोबर से बने साबुन, शैंपू के अलावा मेडिसिनल प्रोडक्ट्स तैयार किए जाएंगे। अमेजॉन से हुआ करार केंद्र के प्रबंधक घनश्याम गुप्ता ने कहा कि हमने कुछ दिनों पहले अमेजन के साथ इस बारे में चर्चा की थी। एक सप्ताह या उसके बाद, हमारे उत्पादों के विज्ञापन अमेजन वेबसाइट पर दिखने लगेंगे और लोग अमेजॉन पर हमारे उत्पादों को ऑर्डर कर सकेंगे। जैसे ही अमेजॉन पर एक ऑर्डर आएगा। वेबसाइट केंद्र को सूचित करेगी, जिसके बाद दीन दयाल धाम द्वारा वे प्रोडक्ट्स सप्लाई कर दिए जाएंगे। पहले उपलब्ध होंगे ये प्रोडक्ट्स दीनदयाल धाम के उत्पादों की जानकारी देते हुए गुप्ता ने बताया, 'पहले स्वास्थ्य, सौंदर्य तथा परिधानों से जुड़े एक दर्जन प्रोडक्ट्स बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। बाद में गौमूत्र, गोबर आदि पंचगव्य से बनी कई औषधियां एवं प्रसाधन तथा पूजन सामग्रियां भी उपलब्ध हो जाएंगी।'

 

मथुरा. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) से जुड़े संगठन दीन दयाल धाम स्वदेशी उत्पाद केंद्र द्वारा बनाए जा रहे उत्पाद अब जल्द ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन पर खरीदे जा सकते हैं। मथुरा के फरह स्थित दीन दयाल धाम द्वारा इस बारे में अमेजन से बातचीत की जा रही है। इस केंद्र में गौमूत्र और गोबर से बने साबुन, शैंपू के अलावा मेडिसिनल प्रोडक्ट्स तैयार किए जाएंगे। 

 

अमेजॉन से हुआ करार 
केंद्र के प्रबंधक घनश्याम गुप्ता ने कहा कि हमने कुछ दिनों पहले अमेजन के साथ इस बारे में चर्चा की थी। एक सप्ताह या उसके बाद, हमारे उत्पादों के विज्ञापन अमेजन वेबसाइट पर दिखने लगेंगे और लोग अमेजॉन पर हमारे उत्पादों को ऑर्डर कर सकेंगे। जैसे ही अमेजॉन पर एक ऑर्डर आएगा। वेबसाइट केंद्र को सूचित करेगी, जिसके बाद दीन दयाल धाम द्वारा वे प्रोडक्ट्स सप्लाई कर दिए जाएंगे। 

 

पहले उपलब्ध होंगे ये प्रोडक्ट्स 
दीनदयाल धाम के उत्पादों की जानकारी देते हुए गुप्ता ने बताया, 'पहले स्वास्थ्य, सौंदर्य तथा परिधानों से जुड़े एक दर्जन प्रोडक्ट्स बिक्री के लिए  उपलब्ध होंगे। बाद में गौमूत्र, गोबर आदि पंचगव्य से बनी कई औषधियां एवं प्रसाधन तथा पूजन सामग्रियां भी उपलब्ध हो जाएंगी।' 

 

फार्मेसी से जुड़ी हैं महिलाएं 
गुप्ता, ने कहा कि पास के गांवों में रहने वाली महिलाएं दीन दयाल कामधेनु गोशाला फार्मेसी के साथ काम कर रही हैं। फार्मेसी घनवटी  जैसे उत्पाद बनाती है, जो सामान्य बुखार के इलाज के लिए उपयोग की जाती है। साथ ही प्रतिरक्षा, पंचवाग्य मंथन और शैवनप्राश भी बनाया जाता है। साथ ही, केंद्र के सिलाई केंद्र में कुर्ता के विभिन्न स्टाइल तैयार किए जाते हैं। जिनमें से कुछ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी सराहे गए हैं। 

 

10 दिन में होगी सप्लाई 
गुप्ता ने कहा कि अभी फरह में अमेजन कूरियर सेवा उपलब्ध नहीं है। इसलिए हमने भारतीय डाक विभाग के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और यह सुनिश्चित किया है कि उत्पादों को 10 दिनों के भीतर वितरित किया जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन