Advertisement
Home » Industry » Agri-BizList of Products of Mother Dairy

अब मदर डेयरी बेचेगी दाल-चावल-मसाले, ऑर्गेनिक फूड सेगमेंट में की एंट्री

'सफल' ऑर्गेनिक के तहत ताजा फल सब्जी व किचन इन्ग्रीडिएन्ट्स की व्यापक रेंज लॉन्च

List of Products of Mother Dairy

नई दिल्ली. मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्रा. लिमिटेड ने अपने हॉर्टीकल्चर ब्रांड सफल के तहत ताजा फलों, सब्जी व अन्य किचन इन्ग्रीडिएन्ट्स की ऑर्गेनिक रेंज लॉन्च की है। ‘सफल ऑर्गेनिक’ के नाम से पेश की गई उत्पादों की यह नई रेंज सफल के मौजूदा खाद्य उत्पादों के साथ दिल्ली एनसीआर के 100 चुनिंदा सफल बूथों पर उपलब्ध होगी। 

 

कहां से आएंगे सब्जी-फल 
‘सफल आर्गेनिक’ ताज़ा फलों और सब्ज़ियों जैसे सेब, अनार, मौसम्बी, नींबू, आलू, टमाटर, प्याज़, अदरक, लहसुन आदि की व्यापक रेंज पेश करेगा। ये ताज़ा फल और सब्ज़ियां महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के सर्टिफाइड आर्गेनिक्स फाम्र्स के किसानों से प्राप्त किए जाएंगे। 

 

यह भी बेचेगी मदर डेयरी 
ताज़ा फल और सब्ज़ियों के अलावा सफल आर्गेनिक किचन इन्ग्रीडिएन्ट्स की व्यापक रेंज भी पेश करेगा, जिसमें दालें, चावल, मसाले, बाजरा, मेवे, आटा, बेसन, चीनी, नमक, पोहा तथा बायो-डीग्रेडेबल एवं रीसाइक्लेबल पैकेजिंग के ढेरों विकल्प शामिल हैं।।

 

किसान व उपभोक्ताओं को मिलेगा एक मंच 

इस मौके पर मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजीटेबल प्रा. लिमिटेड के डायरेक्टर डॉ. सौगत मित्रा ने कहा, ‘‘कृषि हमेशा से भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, किसान राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। सफल में हम हमेशा से किसानों और उपभोक्ताओं को एक ही मंच पर लाकर जहां एक ओर उपभोक्ताओं तक गुणवत्तापूर्ण उत्पाद पहुंचाना चाहते हैं, वहीं यह भी सुनिश्चित करते हैं कि किसानों को उचित बाजार मिले। उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हम ओर्गेनिक फल, सब्जियों तथा किचन इन्ग्रीडिएन्ट्स की नई रेंज लेकर आए हैं, जो सभी विनियामकों, उद्योगों, गुणवत्ता एवं खाद्य सुरक्षा के मानकों के अनुरूप हैं।’’ 

 

100 बूथ से होगी शुरुआत 
उन्होंने कहा, ‘‘100 प्रमुख बूथों में प्रवेश के साथ सफल सबसे बड़ा रीटेल नेटवर्क होगा, जो दिल्ली/एनसीआर के उपभोक्ताओं को ताजा  आर्गेनिक फल एवं सब्जियां उपलब्ध कराएगा। उन्होंने विश्वास जताया कि हमारे नए उत्पाद उपभोक्ताओं को खूब पसंद आएंगे। भारत में बड़ी संख्या में आर्गेनिक उत्पादक हैं, हम अपने सार्थक प्रयासों से उन्हें सुनिश्चित बाजार के साथ-साथ चाहते हैं कि उन्हें अपने उत्पादों का उचित दाम मिले। 

 

ये भी होंगे लॉन्च 
आने वाले समय में कंपनी अपनी ‘सफल ओर्गेनिक’ रेंज में सीजनल फल एवं सब्जियां तथा शहद, रॉक साल्ट, साबुत मसालें एवं दालें भी पेश करेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement