विज्ञापन
Home » Industry » Agri-BizStart mega food park business, Government Will Be Aiding

जमीन के साथ 5 करोड़ रुपए देगी सरकार, शुरू करें यह कारोबार

28 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

1 of

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने देश में खाद्यानों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना शुरू की है। इस योजना के तहत पूरे देश में 40 मेगा फूड पार्कों का निर्माण किया जाना है। यदि आप भी सरकार के साथ मिलकर मेगा फूड पार्क खोलना चाहते हैं आपके लिए यह सुनहरा मौका है। सरकार ने मेगा फूड पार्क खोलने के लिए आवेदन मांगे हैं।

 

पट्टे पर जमीन और 5 करोड़ रुपए की सहायता देगी सरकार
खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के अनुसार, नए फूड पार्क स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसमें आसानी से बुनियादी संरचना उपलब्ध कराना, मेगा फूड पार्क स्थापित करने के लिए पट्टे पर जमीन उपलब्ध कराना और और मेगा फूड पार्कों में नई खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां स्थापित करने के लिए 5 करोड़ रुपए तक की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

28 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन


खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के अनुसार, राज्यों में मेगा फूड पार्क खोलने के लिए 23 दिसंबर 2018 को विज्ञापन दिया गया था। इसमें 9 फरवरी 2019 तक आवेदन मांगे गए थे। अब मंत्रालय ने इसकी अंतिम तिथि को बढ़ाकर 28 फरवरी 2019 कर दिया है। मेगा फूड पार्क खोलने के इच्छुक लोग 28 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। 

कौन-कौन कर सकते हैं आवेदन 


खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय  के मुताबिक, निवेशक, प्रवर्तक और स्टार्टअप्स मेगा फूड पार्क खोलने के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी www.mofpi.nic.in पर लॉगइन करके ली जा सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन