विज्ञापन
Home » Industry » Agri-BizSupport price for farmers may be increase

जेटली ने दिया संकेत, किसानों की सहायता राशि में हो सकती है बढ़ोत्तरी 

बजट में किसानों को सालाना 6 हजार रुपए दिए जाने का ऐलान किया गया है।

Support price for farmers may be increase

Support price for farmers may be increase: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को किसानों को मिलने सहायता राशि में बढ़ोत्तरी का संकेत दिया है। पीटीआई को दिए इंटरव्यू में जेटली ने कहा कि किसानों को सालाना 6 हजार रुपए के न्यूनतम सहायता राशि को बढ़ाया जा सकता है।

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को किसानों को मिलने सहायता राशि में बढ़ोत्तरी का संकेत दिया है। पीटीआई को दिए इंटरव्यू में जेटली ने कहा कि किसानों को सालाना 6 हजार रुपए के न्यूनतम सहायता राशि को बढ़ाया जा सकता है। जेटली का यह बयान ऐसे वक्त में आया, जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों को 17 रुपए रोजाना दिए जाने को भद्दा मजाक बताया। 

 

किसानों को दिए जाएंगे 6 हजार रुपए सालाना

बता दें कि वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने 2019-20 के बजट में किसानों को सालाना 6 हजार रुपए की न्यूनतम सहायता देने की घोषणा की है। किसानों को यह राशि तीन किस्तों में दी जाएगी। जेटली के मुताबिक भविष्य में सरकार के संसाधन बढ़ेंगे। इससे  किसानों को दी जाने वाली सालाना राशि को बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य इस राशि के ऊपर अपनी ओर से आय समर्थन योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इस योजना की आलोचना के लिए उन पर हमला बोला। 

 

सहायता राशि के अलावा किसानों को मिलेंगी अन्य सुविधाएं 

जेटली ने कहा, '12 करोड़ छोटे और सीमांत किसानों को हर साल 6,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा सरकार की योजना उन्हें घर देने, सब्सिडी पर खाद्यान्न देने, मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने, मुफ्त साफ-सफाई की सुविधा देने, बिजली, सड़क, गैस कनेक्शन देने की योजना और दोगुना कर्ज सस्ती दर पर देने जैसी सभी योजनाएं किसानों की दिक्कतों को दूर करने से जुड़ी हैं।'

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन