बिज़नेस न्यूज़ » Industry » Agri-Bizदेश के इस राज्‍य में मिलती है फ्री बिजली, लेकिन ये है शर्त

देश के इस राज्‍य में मिलती है फ्री बिजली, लेकिन ये है शर्त

तेलंगाना सरकार ने नई साल पर अपने राज्‍य के निवासियों को एक खास तोहफा दिया है।

1 of

नई दिल्‍ली. अगर आप भी 24 घंटे फ्री बिजली चाहते हैं तो इसके लिए आपको भारत के तेलंगाना का रुख करना होगा। जी हां, तेलंगाना सरकार ने नई साल पर अपने राज्‍य के निवासियों को एक खास तोहफा दिया है। यह तोहफा 24 घंटे फ्री बिजली का है। लेकिन इस तोहफे का लाभ लेने के लिए एक शर्त भी है और वह यह कि 24 घंटे फ्री बिजली पाने के लिए आपका किसान होना जरूरी है। दरअसल फ्री बिजली का तोहफा तेलंगाना सरकार राज्‍य के किसानों के लिए लेकर आई है। इस तोहफे के साथ तेलंगाना कृषि सेक्‍टर को 24 घंटे फ्री बिजली देने वाला देश का पहला राज्‍य बन गया है।

 

तेलंगाना के इस आदेश के बाद राज्‍य के 23 लाख पंप सेट्स को सोमवार आधी रात से 24 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू हो गई। सरकार को उम्‍मीद है कि इस कदम से किसानों की दिक्‍कत दूर होगी और 'गोल्‍डन तेलंगाना' के लक्ष्‍य को तेजी से हासिल किया जा सकेगा।  

 

आगे पढ़ें- कभी थी बिजली की किल्‍लत, आज दे रहा फ्री 

कभी बिजली किल्‍लत से जूझ रहा था तेलंगाना 

तेलंगाना राज्‍य का गठन 2014 में हुआ था। देश का यह सबसे नया राज्‍य बड़े पैमाने पर बिजली संकट का सामना कर रहा था। लेकिन कुछ ही महीनों में राज्‍य इस स्थिति में तेजी से बदलाव लाया और किसानों को नौ घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने में सफल हुआ। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए अब राज्‍य किसानों को 24 घंटे फ्री बिजली आपूर्ति देने में सक्षम बन चुका है।  
 

आगे पढ़ें- तेलंगाना के बिजली कर्मियों को मिलेगा मेहनत का फल 

राज्‍य के बिजली कर्मचारियों को मिलेगा स्‍पेशल इंक्रीमेंट 

राज्‍य के बिजली कर्मचारियों के काम और उपलब्धि को देखते हुए तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उनके लिए स्‍पेशल इंक्रीमेंट की घोषणा की है। 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट