Home » Industry » Agri-BizHow to get the distributorship of Kapila

कपिला के साथ बि‍जनेस करने का मौका, गाड़ी और 2 लाख का क्रेडि‍ट भी मि‍लेगा

पशु आहार के क्षेत्र में नामी कंपनी कपि‍ला अब घरेलू उत्‍पाद के क्षेत्र में उतर गई है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। पशु आहार के क्षेत्र की प्रमुख कंपनी कपि‍ला अब घरेलू उत्‍पाद के क्षेत्र में उतर गई है। कंपनी ने मसाले, चाय, आटा, बेसन, मैदा, अगरबत्‍ती, डिटर्जेंट पाउडर, सूजी, हवन सामग्री जैसे दर्जनों प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कि‍ए हैं।  अभी तक ये कंपनी केवल पशु आहार ही बेचती थी मगर अब कंपनी होम प्रोडक्‍ट सेगमेंट में भी आ गई है। इस क्षेत्र में उतरने के बारे में कंपनी ने जो कुछ कहा है वह बाबा रामदेव की तर्ज पर ही है। जैसे बाबा रामदेव कहते हैं कि लोगों को मि‍लावटी भोजन से बचाने के लि‍ए पतंजलि ने अपने प्रोडक्‍ट बाजार में उतारे उसी तरह से इस कंपनी का भी कहना है कि लोगों तक शुद्ध माल पहुचाने के लि‍ए कंपनी ने यह कदम उठाया है।

बहरहाल कंपनी को अपना बि‍जनेस बड़ा करना है और इसके लि‍ए उसे डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर व रि‍टेलर्स की जरूरत है। इसके लि‍ए कंपनी की ओर से वि‍ज्ञापन भी जारी कि‍या गया है। अगर कपि‍ला के प्रोडक्‍ट्स के डि‍स्‍ट्रीब्‍यूर या रि‍टेलर बनाना चाहते हैं तो इस मौके का फायदा उठा सकते हैं। आगे पढ़ें 

कि‍तना रिटर्न मि‍लेगा 
एरि‍या मैनेजर अतीत गौतम ने बताया कि डि‍स्‍ट्रीब्‍यूरशि‍प लेने के लि‍ए आपको कम से कम 5  लाख रुपए का नि‍वेश करना होगा। वैसे डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटरशि‍प के लि‍ए आवेदन करने वालों को हम 10 लाख रुपए का निवेश करने की सलाह देते हैं। इसमें हम उन्‍हें 12 लाख का प्रोडक्टस देते हैं। साथ में एक गाड़ी जैसे  ईको भी कंपनी की ओर से दी जाती है। इसके अलावा गाड़ी की मेंनटेनेंस और ड्राइवर की बेसि‍क सैलरी का खर्च भी कपि‍ला उठाती है। 
गौतम ने बताया कि हमारे पास कपि‍ला श्रद्धा, कपि‍ला स्‍वच्‍छ और कपि‍ला शुद्ध में 117 तरह के प्रोडक्‍ट्स हैं। अलग अलग इलाकों के लि‍ए अलग अगल व्‍यवस्‍था है। आप जि‍स भी क्षेत्र के डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर बनना चाहते हैं बन सकते हैं। डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर बनने के  लि‍ए जो नंबर दि‍ए हैं उन पर संपर्क करें। आगे का रास्‍ता वह आपको दि‍खाएंगे। जहां तक रि‍टर्न ऑन इनवेस्‍टमेंट की बात है तो नि‍वेश पर 25% का रि‍टर्न सामान्‍यत: मि‍ल जाता है। आगे पढ़ें 

 

कहां करें संपर्क 
कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबि‍क, इसके लि‍ए आपको कंपनी से संपर्क करना होगा, जि‍सके लि‍ए फोन नंबर दि‍ए गए हैं। इन नंबरों पर संपर्क कर आप अपनी डि‍टेल दे सकते हैं। 
डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर बनने के लि‍ए - 7669 880 880 पर कॉल करें या 8000 857 210 पर मि‍स्‍ड कॉल दें। 
खुदरा वि‍क्रेता बनने के लि‍ए - 8000 455 883 पर मि‍स्‍ड कॉल दें

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट