विज्ञापन
Home » Industry » Agri-Bizbjp manifesto 2019 as sankalp patra

भाजपा संकल्प पत्र : किसानों एवं छोटे दुकानदारों को भी मिलेगी सरकारी बाबुओं वाली सुविधा

अगले 5 सालों में गावों के विकास पर 25 लाख करोड़ रुपए खर्च करने का किया वादा

bjp manifesto 2019 as sankalp patra

bjp manifesto 2019 as sankalp patra: भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र संकल्प पत्र के नाम से जारी कर दिया है। इसमें देश के छोटे दुकानदारों को 60 वर्ष के बाद पेंशन देने का ऐलान किया गया है। 

नई दिल्ली. भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र संकल्प पत्र के नाम से जारी कर दिया है। इसमें देश के छोटे दुकानदारों एवं किसानों को सरकारी बाबुओं की तरह  60 वर्ष के बाद पेंशन देने का ऐलान किया गया है। साथ ही भाजपा सत्ता में आने पर राष्ट्रीय व्यापारी आयोग का गठन करेगी। राजनाथ के मुताबिक यह एक प्रभावशाली कमीशन होगा। इसके अलावा भाजपा ने अपने पुराने वादों को आगे बढ़ाते हुए सभी को पीने के लिए साफ पानी और घर देने का ऐलान किया है। साथ ही हर एक घर को बिजली और एलपीजी सिलेंडर देने का ऐलान किया है। 

 

पीएम मोदी ने जारी किया घोषणापत्र

पीएम मोदी ने भाजपा के घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह मौजूद रहे। अमित शाह ने कहा कि ये अपेक्षाओं की पूर्ति का चुनाव है।  राजनाथ सिंह ने घोषणापत्र के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को पूरा किया जा सकेगा। साथ ही नेशनल हाईवे की लंबाई दोगुनी करने और देश में एकसाथ लोकसभा और राज्यों के चुनाव कराने का ऐलान किया। 

 

यह भी पढ़ें- किसानों के लिए भाजपा का एक और तोहफा, सरकार बनी तो कर्ज पर नहीं देना होगा ब्याज

 

राम मंदिर निर्माण के दिया भरोसा 

राजनाथ सिंह ने घोषणापत्र में एक फिर राम भक्तों को सांत्वना देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा की सौहार्दपूर्ण माहौल में राम मंदिर का निर्माण हो। साथ ही सुरक्षा बलों को आतंकवादियों का सामना करने के लिए फ्री हैंड नीति जारी रखने की बात कही। राजनाथ के मुताबिक आतंकवाद के प्रति जीरो टोलरेंस की प्रतिबद्धता थी और रहेगी। भाजपा ने अगले 5 सालों में गावों के विकास पर 25 लाख करोड़ रुपए खर्च करने का वादा किया। 

 

यह भी पढ़ें- भाजपा संकल्प पत्र में युवाओं के लिए 7 वादे, लेकिन सीधे रोजगार का जिक्र नहीं

 

लोगों के सुझाव से बना संकल्प पत्र

भाजपा संकल्प पत्र बनाने के लिए 300 रथ, 7,700 सुझाव पेटियां, 110 से अधिक संवाद कार्यक्रम समते 4,000 से अधिक भारत के मन की बात के कार्यक्रम किए गए। राजनाथ सिंहने कहा कि पार्टी ने 2014 के घोषणा पत्र में जो कहा था,उसे पूरा करने में सक्षम रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss