विज्ञापन
Home » Industry » Agri-BizGovernment aid for farmers

सरकार का बड़ा ऐलान, अब इस राज्य के किसानों को मिलेंगे सालाना 10 हजार रुपए

लोकसभा चुनाव से पहले खाते में आ जाएंगे 6 हजार रुपए

Government aid for farmers

Govt aid for farmers: चुनावी मौसम में आंध्र प्रदेश के किसानों को राज्य सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा दिया गया है। अब प्रदेश के किसानों को राज्य सरकार की तरफ से सालाना 10 हजार रुपए बतौर आर्थिक मदद दिए जाएंगे।

नई दिल्ली. चुनावी मौसम में आंध्र प्रदेश के किसानों को राज्य सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा दिया गया है। अब प्रदेश के किसानों को राज्य सरकार की तरफ से सालाना 9 हजार रुपए बतौर आर्थिक मदद दिए जाएंगे। सीएम चंद्र बाबू नायडू ने बीते शनिवार को 4 हजार रुपए की मदद को बढ़ाकर 10 हजार रुपए करने का ऐलान किया।

 

सालाना मिलेंगे 10 हजार रुपए 

राज्य सरकार की  इस मदद का लाभ 5 हेकटेयर भूमि वाले किसानों को मिलेगा। मतलब जो किसान 2 हेक्टेयर भूमि के साथ केंद्र की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दायरे में आते हैं, उन्हें राज्य सरकार की ओर से सालाना 4 हजार रुपए दिए जाएंगे, जबकि 2 हेक्टेयर से 5 हेक्टेयर वाले किसानों को राज्य सरकार की तरफ से सालाना 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। इस तरह राज्य सरकार ने अन्नदाता सुखीभव स्कीम को केंद्र की स्कीम के साथ जोड़ दिया है। 

 

केंद्र की तरफ से मिलेंगे 6 हजार रुपए सालना

केंद्र की पीएम-किसान योजना के तहत 2 हेक्टेयर वाले किसानों को सालाना 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसकी योजना की दो किस्तों को लोकसभा चुनाव से पहले जारी किया जा सकता है। इसके लिए केंद्र की तरफ से राज्यों को किसान का डेटाबेस तैयार करने का ऐलान कर दिया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन