Home »Economy »Taxation» ED Also Issues Notice To A Pharma Firm For FEMA Violations To The Tune Of Rs 2262 Cr

45 करोड़ रुपए के FEMA उल्‍लंघन मामले में कार्ति चिदंबरम को नोटिस, ED की कार्रवाई

नई दिल्‍ली. इन्‍फोर्समेंट डायरेक्‍टरेट (ईडी) ने 45 करोड़ रुपए के फेमा उल्‍लंघन मामले में कार्ति चिदंबरम को कारण बताओ नोटिस भेजा है। कार्ति पूर्व फाइनेंस मिनिस्‍टर पी. चिदंबरम के बेटे हैं। ईडी ने इसके अलावा चेन्‍नई की एक फार्मा कंपनी को भी फॉरेन एक्‍सचेंज मैनेजमेंट एक्‍ट (फेमा) उल्‍लंघन मामले में 2262 करोड़ रुपए का नोटिस भेजा है।  
 
फेमा के तहत 45 करोड़ की जांच में नोटिस
 
ईडी ने कीर्ति चिदंबरम को 45 करोड़ रुपए की जांच के सिलसिले में नोटिस जारी किया है। यह नोटिस फेमा के तहत जारी किया गया है। ईडी को जांच मिला की वासन से जुड़े सौदों से मिले पैसों को गलत तरीके अलग अलग खातों में दिखाया गया। इस डील में मैसर्स एडवांटेज स्‍टैट्रजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड शामिल थी। यह डीज 45 करोड़ रुपए की थी।  
 
कीर्ति हैंएडवांटेज के प्रमुख
 
ईडी ने अपने नोटिस में कहा है कि कीर्ति चिदंबरम मैसर्स एडवांटेज स्‍टैट्रजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्‍टर साथ ही यह इस कंपनी के हर तरह से मुखिया भी हैं, इस 45 करोड़ की डील से फायदा उठाने वालों में रहे हैं।
 
वासन हेल्‍थकेयर की कुल डील थी 2262 करोड़ रुपए की
 
वासन हेल्‍थकेयर प्राइवेट लिमिटेड और इससे जुड़े विदेशी निवेशकों से कई नामों से करीब 2100 करोड़ रुपए लिए गए। इसके अलावा 162 करोड़ रुपए अलग से मिले। इस प्रकार यह मामला कुल 2262 करोड़ रुपए की डील का था।  
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY