विज्ञापन
Home » Economy » TaxationPay 50 for getting check-in bag scanned at Delhi airport

फ्लाइट में सफर करना होगा महंगा, लगने जा रहा है एक और चार्ज

यात्रियों को खर्च करने होंगे ज्यादा पैसे

Pay  50 for getting check-in bag scanned at Delhi airport

फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों के लिए आने वाला महीना काफी मुश्किल हो सकता है। फिलहाल फ्लाइट में सफर करने वाले लोगों पर एयरपोर्ट कई तरह के चार्ज लगाता है। लेकिन अब 1 फरवरी से यात्रियों पर एक और नया चार्ज लगने वाला है। अब दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने वाले  यात्रियों को अपना सामान चेक-इन करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

नई दिल्ली। फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों के लिए आने वाला महीना काफी मुश्किल हो सकता है। फिलहाल फ्लाइट में सफर करने वाले लोगों पर एयरपोर्ट कई तरह के चार्ज लगाता है। लेकिन अब 1 फरवरी से यात्रियों पर एक और नया चार्ज लगने वाला है। अब दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने वाले  यात्रियों को अपना सामान चेक-इन करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। 1 फरवरी 2019 से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सामान चेक-इन करने के प्रति व्यक्ति 5 रुपए से 50 रुपए तक चार्ज लगाए जाएंगे।

 

इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर 10,658 से 14,956 रुपए के बीच चार्ज लगेगा

वहीं एयरपोर्ट डोमेस्टिक फ्लाइट्स पर एयरलाइंस से 110 से 880 रुपए तक चार्ज करेगा। इसके अलावा इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर 10,658 से 14,956 रुपए के बीच चार्ज लगेगा। इन चार्जेस के चलते एयरलाइंस इनकी रकम यात्रियों से वसूलेगी। 1 फरवरी से एक्स-रे बैगेज शुल्क लगा सकती है। एक एयरलाइन के अधिकारी का कहना हैं कि एक्स-रे बैगेज शुल्क का बोझ यात्रियों पर डाला जाएगा। सूत्रों क‍ी माने तो घरेलू उड़ान पकड़ने वाले यात्री पर एक्स-रे बैगेज शुल्क 5 रुपये से अधिक नहीं बैठेगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर यह 50 रुपये से अधिक नहीं होगा। 

 

पसंदीदा सीट के लिए 500-3000 रुपये तक ज्यादा चार्ज लगेगा

सूत्रों क‍ि माने तो घरेलू उड़ान पकड़ने वाले यात्री पर एक्स-रे बैगेज शुल्क 5 रुपये से अधिक नहीं बैठेगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर यह 50 रुपये से अधिक नहीं होगा। आपको बता दें कि बेस फेयर, फ्यूल सरचार्ज, यूडीएफ, पैसेंजर फीस पहले से लागू है। पसंदीदा सीट, एक्स्ट्रा लगेज के लिए अलग चार्ज लगया जाता है। जबकि कुछ एयरलाइन्स में वेब चेकइन पर अतिरिक्त चार्ज लगाया जाता है।  पसंदीदा सीट के लिए 500-3000 रुपये तक ज्यादा चार्ज लगता है।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन