Home » Economy » TaxationIT Department raids 100 places in TN, AP in mining, export firms tax evasion case

तमिलनाडु-आंध्र में 100 लोकेशन पर I-T की रेड, माइनिंग-एक्सपोर्ट कंपनियों पर कर चोरी का शक

Income Tax डिपार्टमेंट ने माइनिंग और मिनरल एक्सपोर्ट कंपनियों के खिलाफ तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में छापेमारी की है।

IT Department raids 100 places in TN, AP in mining, export firms tax evasion case

 

चेन्नई. इनकम टैक्स (Income Tax) डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी के मामले में माइनिंग और मिनरल एक्सपोर्ट कंपनियों के खिलाफ तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश की 100 से ज्यादा लोकेशंस छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि दोनों राज्यों में कम से कम चार कारोबारी समूहों पर यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके तहत तमिलनाडु में चेन्नई, कोयंबटूर, तिरुनेलवेली, तूतिकोरिन व कराइकल और आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम व श्रीकाकुलम में कई स्थानों पर छापेमारी जारी है।

 

अवैध माइनिंग, प्रोसेसिंग के आरोप

इनकम टैक्स अधिकारियों ने एक कंपनी की तमिलनाडु की वी वी मिनरल्स के तौर पर पहचान की है। इस कार्रवाई में 130 अधिकारी लगे हुए हैं, जो सिक्युरिटी और पुलिसकर्मियों की मदद से छापेमारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन कंपनियों के खिलाफ छापेमारी हो रही है, वे बीच सैंड की अवैध तरीके से माइनिंग, प्रोसेसिंग और एक्सपोर्ट के काम में लगी हुई हैं। डिपार्टमेंट उनके खिलाफ टैक्स चोरी के आरोपों की जांच कर रहा है।

 

दूसरे उद्योगों में लगाई अवैध कमाई

उन्होंने कहा कि इन कंपनियों के खिलाफ अवैध तरीके से कमाई करने का आरोप है और उन्होंने इस पैसे को स्पिनिंग मिल्स, शुगर मिल्स, होटल, इंजीनियरिंग कॉलेजों और कुछ ब्लू मेटल बिजनेस में लगाया है।

 

ओवरसीज ट्रांजैक्शन के भी लगे आरोप

उन्होंने कहा कि इन कंपनियों ने कुछ ओवरसीज ट्रांजैक्शन भी किए हैं, जिन पर कर कानूनों के उल्लंघन का संदेह है। छापेमारी में इन आरोपों से जुड़े डॉक्यूमेंट की तलाश की जा रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट