विज्ञापन
Home » Economy » TaxationMahesh Sharma assets

5 साल की सत्ता में इस केंद्रीय मंत्री ने ऐसे घटा ली 15 करोड़ रुपए संपत्ति, फिर भी आसपास नहीं ठहरते बाकी प्रत्याशी

सांसद के साथ उनकी पत्नी भी हैं करोड़पति

Mahesh Sharma assets

Mahesh Sharma assets: उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी और मोदी सरकार में केंद्र में मंत्री रह चुके महेश शर्मा की संपत्ति पिछले 5 साल में घट गई। महेश शर्मा की कुल संपत्ति में 15 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है।

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी और मोदी सरकार में केंद्र में मंत्री रह चुके महेश शर्मा की संपत्ति पिछले 5 साल में घट गई। महेश शर्मा की कुल संपत्ति में 15 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। महेश शर्मा ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अपनी कुल संपत्ति 47.37 करोड़ रुपए बतायी थी, जो साल 2019 के हलफनामे के मुताबिक घटकर 32.26 करोड़ रुपए रह गयी है। ऐसा संपत्ति के ट्रांसफर की वजह से हुआ।


पति के साथ पत्नी भी हैं करोड़पित

चुनावी हलफनामे के मुताबिक शर्मा के पास 85,628 रुपए कैश है, जबकि उनके अकाउंट में 65.67 करोड़ रुपए जमा हैं। उनके और उनकी पत्नी उमा शर्मा के कैलाश ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल में 6.16 करोड़ रुपए के शेयर हैं। मंत्री के पास 54.81 लाख की  चार इंश्योरेंस पॉलिसी भी हैं। इसके अलावा 3.27 लाख रुपए की ज्वैलरी है। नोएडा सांसद के पास 19.27 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है, जबकि उनकी पत्नी के पास 7.86 लाख की संपत्ति है।


बाकी प्रत्याशी की संपत्ति

कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद कुमार सिंह की कुल संपत्ति 16.02 करोड़ रुपए है। उनके पास 51 हजार रुपए कैश और उनके 6 बैंकों में 26.56 बैंक में जमा है। सिंह ने 2.31 करोड़ प्राइवेट फर्म के मालिक हैं। उनके पास 8.45 लाख रुपए की लाइफ इंश्योरेंस है। वहीं सपा-बीएसी उम्मीदवार सतवीर सिंह नागर के पास 4 से 5 करोड़ रुपए है। सतवीर के पास ग्रेटर नोएडा में 40 एकड़ भूमि है। इसके अलावा बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट और ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 में मकान है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन