विज्ञापन
Home » Economy » TaxationJayaprada Birthday

Jaya Prada Birthday: पहली फिल्म से कमाए 10 रुपए, अब 22 करोड़ की है संपत्ति, इन महंगी कार और घर का है शौक

आजम खान की जितनी है कुल संपत्ति उससे तीन गुना महंगे घर में रहती हैं जया प्रदा, लड़ेगी रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव   

1 of

नई दिल्ली. जयप्रदा आज यानि 3 अप्रैल 2019 को अपना 57वां जन्मदिन मनाएंगी। उनका 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्म हुआ। जयाप्रदा ने अपने फिल्मी करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्में की हैं। उनके फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'भूमिकोसम' से हुई थी। इस फिल्म के लिए जयाप्रदा को केवल 10 रुपए मिले थे। हालांकि अब वो 22 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालिक हैं।

 

आजम खान के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव 

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक जया प्रदा को महंगी कार और घर का शौक है। उनके पास मर्सिडीज बेंज, आउटलेंटर (Outlender), Ford Endeavor, Ford Ikon और Xylo Mahindra जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं। इनकी कुल कीमत 34 लाख रुपए बताई गई है।जया प्रदा इस बार के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की रामपुर की लोकसभा सीट से समाजवादी पार्ट के कद्दावर नेता आजम खान को चुनौती देंगी। संपत्ति के मामले में आजम खान जया प्रदा के आगे नहीं टिकते हैं। जया प्रदा के पास 9 करोड़ रुपए के 5 आवासीय भवन हैं, जो मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में हैं। मतलब आजम खान की कुल संपत्ति 3.13 करोड़ रुपए से तीन गुना महंगे घर में जया प्रदा रहती हैं।

शादी से हुआ विवाद 

जया ने साल 1986 में फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी कर ली।  जयाप्रदा श्रीकांत की दूसरी पत्नी थीं। श्रीकांत और जयाप्रदा की शादी से काफी विवाद भी खड़ा हुआ, क्योंकि श्रीकांत ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही जयाप्रदा से शादी की थी। साथ ही जयाप्रदा से शादी के बाद श्रीकांत से उनकी पहली पत्नी को बच्चे हुए।

 

 

बदलती रहीं राजनीतिक दल

जया प्रदा ने 1994 में दक्षिण राज्य आंध्र प्रदेश की तेलुगू देशम पार्टी से राजनीति में कदम रखा। इसके बाद जया समाजवादी पार्टी को चुना। साल 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में जयाप्रदा ने उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीत गईं। हालांकि मार्च 2014 में राष्ट्रीय लोकदल पार्टी का दामन थामा। वहीं इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा में शामिल हो गई। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन