विज्ञापन
Home » Economy » TaxationAzam khan Vs jaya prada

आजम खान की जितनी है कुल संपत्ति उससे तीन गुना महंगे घर में रहती हैं जया प्रदा, जानिए दोनों नेताओं की संपत्ति

भाजपा के टिकट पर आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ेगी जया प्रदा

Azam khan Vs jaya prada

Azam khan Vs jaya prada: समाजवादी पार्टी (सपा) से अलग होकर भाजपा में शामिल हुए जया प्रदा सपा के ही लोकसभा उम्मीदवार आमज खान के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। दोनों नेताओं में कई मुद्दों को लेकर टकराव रहा है। लेकिन संपत्ति के मामले में दोनों नेताओं में कोई टक्कर नहीं है, जहां जया प्रदा के पास 22.63  करोड़ रुपए की कुल संपत्ति हैं।

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी (सपा) से अलग होकर भाजपा में शामिल हुए जया प्रदा सपा के ही लोकसभा उम्मीदवार आमज खान के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। दोनों नेताओं में कई मुद्दों को लेकर टकराव रहा है। लेकिन संपत्ति के मामले में दोनों नेताओं में कोई टक्कर नहीं है, जहां जया प्रदा के पास 22.63  करोड़ रुपए की कुल संपत्ति हैं। वहीं आजम खान महज 3 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। 

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक जया प्रदा के पास महंगी लग्जरी गाड़ियां है। इसमें मर्सिडीज बेंज, आउटलेंटर (Outlender), Ford Endeavor, Ford Ikon और Xylo Mahindra की गाड़ियां शामिल हैं। इनकी कुल कीमत 34 लाख रुपए बताई गई है, जबकि जया के पास 56 लाख रुपए की कीमत की ज्वैलरी है। आमज खान के पास Qualis है। वो भी उनकी पत्नी के नाम पर है। इसकी कीमत 1 लाख रुपए हैं। खान के पास कुल 60 हजार रुपए की ज्वैलरी है, जबकि 12 हजार रुपए की गन शामिल है।

 

आजम खान की कुल संपत्ति से तीन गुना महंगे घर में रहती हैं जया प्रदा


एग्रीकल्चर लैंड़ की बात करें, तो इस मामले में आजम खान आगे हैं। जया प्रदा के पास खेती की जमीन नहीं हैं, जबकि आजम खान के पास 14 लाख रुपए की 5 हेक्योर भूमि है, जबकि दिल्ली के जमीया नगर में एक फ्लैट है। जया प्रदा के पास हैदराबाद में 4305 स्कवायर फीट की नॉन एग्रीकल्चर भूमि है। साथ ही 9 करोड़ रुपए की चेन्नई में 10 हजार और 11 हजार स्कवायर फीट जमीन है, जबकि आजम और उनकी पत्नी के पास 7 नॉन एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी हैं। वहीं 1 करोड़ रुपए का उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक आवासीय भवन हैं, जबकि जया प्रदा के पास 9 करोड़ रुपए के 5 आवासीय भवन हैं, जो मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में हैं। मतलब आजम खान की कुल संपत्ति 3.13 करोड़ रुपए से तीन गुना महंगे घर में जया प्रदा रहती हैं।  

 

आजम खान पर क्रिमिनल केस 

 

आजम खान पर आईपीसी की धारा 171G और आईपीसी की धारा 504 के तहत क्रिमिनल केस दर्ज है। चुनाव को लेकर गलत दावा करने और जानबूझकर दंगा भड़काने के साथ ही शांति भंग करने के मामले में आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन