Home » Economy » TaxationED questioned P. Chidambaram for a second time in Rs 3500 crore Aircel-Maxis deal case

एयरसेल-मैक्सिस केस: ED के सामने पेश हुए चिदंबरम, दूसरी बार हुई पूछताछ

ईडी अधिकारी ने कहा कि चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुए।

ED questioned P. Chidambaram for a second time in Rs 3500 crore Aircel-Maxis deal case

नई दिल्‍ली. एयरसेल-मैक्सिस केस में पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। ईडी अधिकारी ने कहा कि चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुए। उन्हें 6 जून को पेश होने के लिए समन भेजा गया था। 

 

 

10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर है रोक 
इससे पहले इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 10 जुलाई तक चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी और उन्हें जब भी आवश्यकता हो, जांच में शामिल होने के निर्देश दिए थे। पूर्व वित्‍त मंत्री दूसरी बार जांच में शामिल हुए हैं। 

 

ईडी ने जारी किया था नया समन 
ईडी ने मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए पहले 5 जून को उन्हें नया समन जारी किया था। एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग कानून तहत अपना बयान दर्ज किया। यह पूछताछ 2017 में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ दर्ज एयरसेल-मैक्सिस के धनशोधन मामले से जुड़ी ईडी की जांच का हिस्सा है।

 

क्‍या है एयरसेल-मैक्सिस केस? 
सीबीआई और ईडी इस बात की जांच कर रही हैं कि कैसे कार्ति चिदंबरम ने वर्ष 2006 में अपने पिता पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एयरसेल-मैक्सिस सौदे में कथित रूप से एफआईपीबी से मंजूरी दिलाई। सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 1.16 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट