Home » Economy » TaxationShilpa Shetty, Raj Kundra, Bitcoin: शिल्‍पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को ईडी ने भेजा समन, बिटकॉइन घोटाले में एक्‍शन

शिल्‍पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को ED ने भेजा समन, बिटकॉइन घोटाले में एक्‍शन

ईडी ने कथित बिटकॉइन घोटाले में राज कुंद्रा को समन जारी किया है और उनसे मुंबई में पूछताछ की गई।

1 of

नई दिल्‍ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को फिल्‍म अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति और कारोबारी राज कुंद्रा को समन जारी किया। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, ईडी ने कथित बिटकॉइन घोटाले में कुंद्रा के खिलाफ यह कार्रवाई की है और उनसे मुंबई में पूछताछ की गई है। 

 

बिटकॉइन घोटाले में 2000 करोड़ की हुई ठगी 
ईडी ने कुंद्रा को समन कथित तौर पर उनके जालसाल अमित भारद्वाज के साथ संबंध के चलते जारी किया था। हालांकि इस मामले में राज कुंद्रा की भूमिका की अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि बिटकॉइन आंत्रप्रेन्‍योर अमित भारद्वाज ने कथित तौर पर देशभर में 8000 से ज्‍यादा लोगों से करीब 2000 करोड़ रुपए की ठगी की। उसने 2014 में देश का पहला ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस पेश किया था, जहां बिटकॉइन स्‍वीकार किए जाते थे।

इसके अलावा वह गेन बिटकॉइन और जीबी माइनर्स जैसे बिटकॉइन माइनिंग ऑपरेशंस को भी ऑपरेट करता था। बता दें, रिजर्व बैंक ने बिटकॉइन में ट्रेडिंग को अवैध बताया है। 

  


आईपीएल सट्टेबाजी में भी आया था कुंद्रा का नाम 
इससे पहले कुंद्रा का नाम आईपीएल में हुई सट्टेबाजी में भी आ चुका है और उन पर क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधि में शामिल होने पर प्रतिबंध है। साथ ही उन पर लाइफटाइम बैन भी लग चुका है। मार्च में उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इस प्रतिबंध को चुनौती दी। कुंद्रा राजस्‍थान रॉयल्‍स के को-ओनर हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स आईपीएफ में दो साल का बैन झेल चुकी है। हाल में हुए आईपीएल सीजन में उसकी वापसी हुई थी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट