बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Taxationलालू यादव और उनकी फैमिली की 3 एकड़ जमीन जब्‍त, IRCTC केस में ED का एक्‍शन

लालू यादव और उनकी फैमिली की 3 एकड़ जमीन जब्‍त, IRCTC केस में ED का एक्‍शन

ईडी ने लालू यादव और उनके परिवार से संबंधित तीन एकड़ जमीन अटैक कर दी है।

लालू यादव और उनकी फैमिली की 3 एकड़ जमीन जब्‍त ED attaches 3 acres of land belonging to Lalu Yadav & his family in IRCTC case

 

नई दिल्‍ली. इन्‍फोर्समेंट डिपार्टमेंट (ईडी) ने लालू यादव और उनके परिवार से संबंधित तीन एकड़ जमीन अटैच कर दी है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, ईडी ने यह कार्रवाई  आईआरसीटीसी मामले में की है। यह मामला उस समय का जब लालू यादव यूपीए सरकार के दौरान रेलमंत्री थे। उनके ऊपर यह आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से रेलवे का टेंडर दिया था और उसके बदले उन्हें और उनके परिवार को फायदा पहुंचाया गया था।

 

 

क्‍या है IRCTC मामला?

सीबीआई ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ 5 जुलाई को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। यह मामला 2006 का है, जब रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के दो होटलों के आवंटन अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थीं। यह कॉन्‍ट्रैक्‍ट एक प्राइवेट कंपनी को दिया गया था। उस समय राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख रेल मंत्री थे।

 

सीबीआई के अनुसार, कॉन्‍ट्रैक्‍ट संजय विजय और विनय कोचर के स्वामित्व वाली एक कंपनी सुजाता होटल को दिया गया था। जिसने कथित तौर पर बिहार में एक प्रमुख भूखंड को बतौर रिश्वत के रूप में दिया था। अहलूवालिया कॉन्ट्रेक्‍टर्स के प्रमोटर बिक्रमजीत सिंह अहलूवालिया से भी इस मामले में पूछताछ की गई।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट