विज्ञापन
Home » Economy » PolicyThese 5 habits make Mukesh Ambani special, do not like to celebrate their birthday

HAPPY BIRTHDAY / ये 5 आदतें मुकेश अंबानी को बनाती है खास, पसंद नहीं है अपना जन्मदिन मनाना

मुकेश अंबानी आज मना रहे हैं अपना 62 वां जन्मदिन

1 of

नई दिल्ली। 11 हजार करोड़ का आलीशान घर, जिसे बनने में ही 7 साल लगे हो।उसकी 27वीं मंजिल पर तीन-तीन पर्सनल हैलीपेड, यकीनन ऐसे कामयाब इंसान के बारे में हर कोई जानना चाहेगा। जी हां हम बात कर रहे हैं देश के सबसे सफल व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी की। दुनिया के लिए सफलता की मिसाल बनने वाले मुकेश अंबानी भी एक खास मौके पर नर्वस हो जाते हैं। आज मुकेश अंबानी का आज (19 अप्रैल) जन्मदिन है। वह आज 62 वर्ष के हो गए हैं। दो दिन पहले अमेरिका की टाइम मैगजीन ने मुकेश अंबानी को 2019 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया है। जानिए मुकेश अंबानी की वो खास बातें जो उन्हें बनाती है आम इंसान। 

 

नर्वस
शायद ही लोगों को पता होगा कि पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाले मुकेश अंबानी जैसे कामयाब इंसान के अंदर भी एक कमी है। वो लोगों के सामने बोलते वक्त काफी नर्वस और शर्म महसूस करते हैं।

 

फैमिली फोटो
मुकेश अपने परिवार से कितना प्यार करते हैं ये उनके घर के हर कमरे की दीवार को देखकर ही पता चल जाएगा। उनके हर कमरे की दीवार पर उनके पापा या फिर उनकी फैमिली फोटो लगी हुई है।

 

जन्मदिन मनाना बिल्कुल पसंद नहीं
मुकेश को अपना जन्मदिन मनाना बिल्कुल पसंद नहीं है। उन्होंने आज तक सिर्फ अपना 50वां जन्मदिन परिवार के लाख कहने के बावजूद मनाया है।  

यह भी पढ़ें ; 

मुकेश अंबानी आए कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा के समर्थन में, कई और बड़े उद्योगपति भी समर्थन में उतरे

शाकाहारी


मुकेश के पास बेशुमार दौलत होने के बावजूद उन्होंने कभी भी शराब को हाथ नहीं लगाया। इतना ही नहीं वो शाकाहारी भी हैं। 

 

नहीं रखते जेब में पैसा
आपको जानकर हैरानी होगी कि हर मिनट 2.35 लाख रुपए कमाने वाले अंबानी अपनी जेब में एक रुपए भी नहीं रखते हैं। एचटी लीडरशिप समिट में मुकेश अंबानी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने कह कि वो जेब में न पैसा रखते हैं और ना ही क्रेडिट कार्ड। उनके सारे बिल्स साथ रहने वाले भरते हैं। उन्होंने कहा- 'पैसा मेरे लिए मायने नहीं रखता। पैसा महज एक संसाधन है। जो कंपनी के लिए जोखिम लेने का काम करता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन