विज्ञापन
Home » Economy » PolicySuccess story of Abhishek Garg form haryana

सफलता की कहनी / लंदन में अपमान के बाद बनाया खास मुकाम, आज एक फोटो पोस्ट कर कमाते हैं 25 हजार रुपए

बड़ी-बड़ी कंपनियों की लगी रहती है कतार, इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा फॉलोअर

Success story of Abhishek Garg form haryana

नई दिल्ली। कहते हैं कि यदि आपके अंदर कुछ कर गुजरने का जुनून है तो कोई भी मुश्किल आपका रास्ता नहीं रोक सकती। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है हरियाणा के यमुनानगर के एक युवक ने। आज से पांच साल पहले जिस युवक को लंदन के नाइट क्लब ने पहनावे के आधार पर एंट्री देने से मना कर दिया था, उसके फैशन सेंस पर फिदा होकर 6 महीने बाद ही उस क्लब ने युवक को बतौर प्रमोटर नियुक्त किया है। अपने फैशन सेंस से आज यह युवक इतना प्रसिद्ध हो गया है कि सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट करके 25 हजार रुपए कमाता है। आइए आपको बताते है इस युवक की सफलता की कहानी।

एमबीए करने के लिए लंदन गए थे अभिषेक

आज हम आपको जिस युवक के बारे में बताने जा रहे हैं उनका नाम अभिषेक गर्ग है। एक हिन्दी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के यमुनानगर में रहने वाले अभिषेक 2013 में एमबीए करने के लिए लंदन गए थे। 2014 में वह अपने दोस्तों के साथ एक नाइट क्लब गए थे। इस दौरान अभिषेक ने जीन्स और टीशर्ट पहनी थी। क्लब ने उसके कपड़ों पर आपत्ति जताते हुए एंट्री देने से मना कर दिया। अभिषेक को फैशन की काफी अच्छी समझ थी। इस घटना के बाद अभिषेक ने तय किया कि वह अब फैशन को ही अपना करियर बनाएगा। इसके बाद अभिषेक ने अलग-अलग ढंग से कपड़े पहनकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना शुरू कर दिया। लोगों को उनके कपड़े पहनने का ढंग पसंद आने लगा और धीरे-धीरे वे अभिषेक के इंस्टाग्राम अकाउंट से जुड़ने लगे। इसका नतीजा यह हुआ है कि जिस क्लब ने अभिषेक को एंट्री देने से मना किया था, छह महीने बाद उसी क्लब ने अभिषेक को बतौर प्रमोटर नियुक्त किया। आज अभिषेक के इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। 

एक फोटो पोस्ट करने के लिए 25 हजार रुपए देती हैं कंपनियां

अभिषेक की लोकप्रियता का फायदा उठाने के लिए आज बड़ी-बड़ी गारमेंट कंपनियां कतार में लगी रहती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह कंपनियां अभिषेक के पास अपने कपड़े भेजती हैं और उन्हें पहनकर इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट करने के लिए कहती हैं। कपड़े पहनकर फोटो पोस्ट करने की एवज में यह कंपनियां 25 हजार रुपए प्रति पोस्ट का भुगतान करती हैं। इसकी शुरुआत 5 हजार रुपए से हुई थी। इसका अलावा इस्टाग्राम भी अभिषेक को ब्लू टेक अवार्ड दे चुका है। 

शाहिद कपूर के दीवाने हैं अभिषेक

अभिषेक गर्ग बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर के दीवाने हैं। शाहिद कपूर से प्रेरित होकर ही अभिषेक ने फैशन इंडस्ट्री में करियर बनाने का फैसला लिया है। अपनी इस प्रसिद्धि के कारण अभिषेक शाहिद कपूर से मुलाकात कर चुके हैं। इसके अलावा अभिषेक ने शाहिद की फिल्म 'शानदार' में एक सीन में काम भी किया है। अभिषेक का कहना है कि उन्होंने सोशल मीडिया का इस्तेमाल समय व्यतीत करने के बजाए करियर बनाने में किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन