• Home
  • Saudi Arabia New Tourist Visa Policy Now Unmarried Couples Will Stay At Hotels With together

घोषणा /सऊदी अरब की नई टूरिस्ट वीजा नीति, अब अविवाहित जोड़े होटल में रह सकेंगे साथ

  • सऊदी अरब ने विदेशी पर्यटकों को लुभाने के मकसद से वीजा नियमों में संशोधन किया है। 
  • मुस्लिम देश में शादी के बिना शारीरिक संबंध बनाने पर प्रतिबंध है।

Moneybhaskar.com

Oct 06,2019 01:00:53 PM IST

नई दिल्ली. सऊदी अरब ने विदेशी पर्यटकों को लुभाने और पर्यटन के जरिए अर्थव्यवस्था को विस्तार देने के मकसद से वीजा नीति में सुधार किया है। इसके तहत अब विदेशों पर्यटक बिना शादी के एक साथ एक कमरे में रह सकेंगे। दरअसल अभी तक सऊदी अब में कपल्स को एक साथ एक कमरे रहने के लिए साबित करना होता था कि वो शादीशुदा है, जिसमें अब छूट मिल गई है। हालांकि सऊदी अरब में शराब पर अब भी प्रतिबंधित जारी रहेगा।

सऊदी अरब के मूल निवासियों को नियमों में छूट नहीं

सऊदी अरब के मूल निवासियों को इस नियम में कोई ढील नहीं दी गई है। मतलब सऊदी अरब के कपल्स को एक साथ एक कमरे में रहने के लिए शादी के दस्तावेज दिखाने होंगे। सऊदी के पर्यटन और नेशनल हेरिटेज मंत्रालय के बयान के मुताबिक सऊदी अरब के नागरिकों को फैमिली आईडी या रिलेशनशिप के प्रमाण के दस्तावेज होटल चेकिंग के दौरान दिखाने होंगे।

महिलाएं बुक कर सकेंगी कमरा

सऊदी अरब के पर्यटन मंत्रालय के मुताबिक सभी महिलाएं आईडी दिखाकर होटल में कमरा बुक कर सकती हैं। यह नियम सऊदी महिलाएं के लिए भी होगा। मंत्रालय की तरफ से महिला पर्यटकों को खुद को पूरी तरह से कवर करने में छूट दी गई है। लेकिन इसके साथ ही कहा गया कि महिलाओं से उम्मीद की जाती है कि वो 'मर्यादित' कपड़े पहनेंगी।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.