विज्ञापन
Home » Economy » PolicyRamesh Sharma the richest candidate of the Lok Sabha elections in 2019 owns property worth Rs 1107 crores

इलेक्शन / लोकसभा चुनाव 2019 के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं रमेश शर्मा, 1107 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक 

बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रमेश शर्मा 

Ramesh Sharma the richest candidate of the Lok Sabha elections in 2019 owns property worth Rs 1107 crores
  • रमेश शर्मा जहाज रीसाइकलिंग से जुड़ी कंपनी के मालिक हैं। 
  • लोक जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 में 2002 में किए गए संशोधन के तहत प्रत्याशियों को संपत्ति बताना अनिवार्य कर दिया गया है।

नई दिल्ली. लोकसभा का चुनाव अपने चरण में है। हालांकि इस चरण में बिहार की पाटिलपुत्र सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रमेश इस चुनाव के सबसे अमीर प्रत्याशी बन गए है। इसके साथ ही भारतीय इतिहास के तीसरे सबसे अमीर प्रत्याशी भी हो गए हैं। एडीआर की जारी रिपोर्ट के मुताबिक रमेश के पास 1107 करोड़ रुपए की संपत्ति है। रमेश शर्मा जहाज रीसाइकलिंग से जुड़ी कंपनी के मालिक हैं। 

रमेश से पहले लोथा और नीलकणी का नाम 

रमेश से ज्यादा संपत्ति नयीमथुनगा लोथा की थी, जो अब तक के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं, 2004 के चुनाव में लोथा ने नागालैंड की राजधानी कोहिमा में निर्दलीय लड़े थे। वहीं दूसरे पायदान पर इंफोसिस के पूर्व सह संस्थापक नंदन नीलकणी थे, जिन्होंने साल 2014 में 16वें लोकसभा के लिए कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। 

संपत्ति बताना अनिवार्य 

लोक जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 में 2002 में किए गए संशोधन के तहत प्रत्याशियों को संपत्ति बताना अनिवार्य कर दिया गया है। यह जानकारी प्रत्याशियों को अपने नामांकन पत्र के साथ शपथपत्र में देनी होती है। गलत शपथपत्र देने पर सजा का प्रावधान है। 


करोड़पति प्रत्याशी में कांग्रेस आगे 

पार्टी   करोड़पति उम्मीदवार प्रतिशत 
कांग्रेस   40 89
भाजपा  36 84
बसपा 11  28
आप  9 64
निर्दलीय  59 19

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन