विज्ञापन
Home » Economy » PolicyPM Modi promises big bets, promises to give up to 50 lakh guaranteed loans.

LokSabha Election 2019 / PM मोदी ने चला बड़ा दांव, व्यापारियों को 50 लाख तक गारंटी मुक्त लोन देने का वादा

GST में पंजीकृत कारोबारियों को बीमा दुर्घटना, छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन का ऐलान

PM Modi promises big bets, promises to give up to 50 lakh guaranteed loans.
  • कहा-व्यापारियों के हित में 5 साल में 1500 पुराने कानून हटाए
  • व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़, योगदान जरूरी

नई दिल्ली। दोबारा सत्ता पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगी रही सत्तारूढ़ भाजपा की ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बड़ा दांव चल दिया। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में देशभर से आए हजारों व्यापारियों को लुभाने के लिए पीएम मोदी ने फिर से सत्ता में आने पर व्यापारियों को 50 लाख रुपए तक का लोन बिना गारंटी उपलब्ध कराने का बड़ा वादा किया।

GST में रजिस्टर्ड कारोबारियों का होगा दुर्घटना बीमा
राजधानी में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर  उनकी सरकार फिर सत्ता में आई तो GST में रजिस्टर्ड कारोबारियों के लिए 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा, व्यापारियों के लिए क्रेडिट कार्ड सुविधा और छोटे दुकानदारों के लिये पेंशन योजना लाई जाएगी। व्यापारियों को चोर कहने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति महात्मा गांधी खुद के बनिया समुदाय से होने पर गर्व महसूस करते थे। लेकिन आज यही कांग्रेस पार्टी उन्हें चोर कहकर अपमानित कर रही है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने अपने लंबे शासनकाल में व्यापारियों को केवल अपमानित किया है। पीएम ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि भाजपा हमेशा व्यापारियों के साथ खड़ी है और फिर से सत्ता में आने पर एक राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा।

राजग सरकार ने आसान की व्यापारियों की जिंदगी
अपनी सरकार का बखान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीते पांच साल में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने व्यापारियों की जिंदगी को आसान बना दिया है। साथ ही कहा कि कारोबार को सरल बनाने के लिए राजग सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि व्यापार को आसान बनाने के लिए बीते पांच सालों में 1500 पुराने कानूनों को समाप्त किया गया है। इसके अलावा प्रक्रियाओं को आसान और कर्ज उपलब्धता में सुगमता उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और अर्थव्यवस्था के आकार को 5000 अरब डॉलर करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए इनका योगदान आवश्यक हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन