विज्ञापन
Home » Economy » PolicyPakistan deplores Indias decision to suspend cross LoC trade

प्रतिक्रिया / LOC पर कारोबार रोकने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगा दिया बड़ा आरोप

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत ने लगाई है अनिश्चितकाल की रोक

Pakistan deplores Indias decision to suspend cross LoC trade
  • पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कार्रवाई को आधारहीन बताया
  • कहा- रिश्ते सुधारने से बच रहा है भारत

नई दिल्ली। नियंत्रण रेखा (LOC) पर व्यापार रोकने के भारत के एकतरफा फैसले की पाकिस्तान ने रविवार को निंदा की और इस व्यापार सुविधा का आतंकवाद को बढ़ावा देने, हथियार, मादक पदार्थ, और नकली करेंसी की तस्करी आदि के लिए दुरुपयोग किए जाने के भारत के आरोप को भी खारिज किया।

भारत पर लगाया आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप
भारत ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ से व्यापार की छूट पर बृहस्पतिवार को अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी। यह कदम सीमा पार व्यापार का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग होने की रिपोर्ट के मिलने के बाद उठाया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत की यह कार्रवाई आतंकवाद को बढ़ावा देने के साथ-साथ मादक पदार्थ और नकली नोटों की तस्करी जैसे ‘आधारहीन आरोपों’ पर आधारित है। उसने कहा कि यह कार्रवाई भी जम्मू-कश्मीर में वैध कामों में लगे लोगों को आतंकवाद से जोड़ने के भारत के प्रयासों की ही एक कड़ी है।

सलामाबाद और चक्कन दा बाग से होता है व्यापार
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा के आर-पार व्यापार आपस में भरोसा बढ़ाने वाले कदमों के तहत शुरू हुआ। इस एक तरफा स्थगन से भारत कूटनीतिक तरीके से दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधारने की कवायद से मुख मोड़ रहा है। पाकिस्तान से सलाह-मशविरा किए बगैर व्यापार रोकने की हम कड़ी निंदा करते हैं। हमारी नजर में इससे निपटने के और बेहतर तरीके हैं। हमारी भारत को सलाह है कि उसे एकतरफा फैसलों से बचना चाहिए और सृजनात्मक तरीकों से विवादास्पद मसलों का हल करना चाहिए। दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर मौजूदा समय में बारामुला जिले के उरी में सलामाबाद और पूंछ जिले में चक्कन-दा-बाग से होते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss