विज्ञापन
Home » Economy » PolicyOnline helicopter booking from May 1 for Amarnath Yatra

अमरनाथ यात्रा / कम समय में बिना किसी परेशानी के बाबा अमरनाथ के दर्शन करने के लिए बुक कराएं हेलीकाॅप्टर, 1 मई से बुकिंग शुरू

हेलीकाॅप्टर बुकिंग के लिए श्रद्धालुओं के पास होनी चाहिए ये डाक्यूमेंट्स

1 of

नई दिल्ली। जो श्रद्धालु अमरनाथ की यात्रा हेलिकॉप्टर से करना चाहते हैं उनके लिए बुकिंग 1 मई से शुरू हो रही है। हालांकि अभी किराए की घोषणा होनी बाकी है। इस साल अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से 15 अगस्त के बीच होगी। इस वर्ष 46 दिन की यात्रा हो रही है। यात्रा के लिए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा तैयारियां कर ली गई है।

बता दें कि अमरनाथ गुफा तक पहुंचना आसानी नहीं है, क्योंकि यहां का रास्ता बहुत मुश्किल है। दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए यहां हेलिकॉप्टर सेवा भी उपलब्ध है। हेलिकॉप्टर की मदद से कम समय में और बिना किसी परेशानी के बाबा अमरनाथ के दर्शन किए जा सकते हैं।

 

हेलीकाॅप्टर बुकिंग के लिए श्रद्धालुओं के पास होनी चाहिए ये डाक्यूमेंट्स

हेलिकॉप्टर से यात्रा की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को किसी मान्यता प्राप्त डॉक्टर से हेल्थ सर्टिफिकेट लेना होगा। इसके बिना वे हेलिकॉप्टर से यात्रा नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा एक व्यक्ति 5 से अधिक लोगों की बुकिंग नहीं करा सकता है। क्रेडिट या डेबिट कार्ड साथ रखाना होगा, जिस व्यक्ति ने एक बार बुकिंग करा ली है वो तीन हफ्ते बाद ही बुकिंग करा सकेगा।

 

 

जानिए क्या था पिछले साल हेलीकाॅप्टर का किराया

हेलीकाॅप्टर की सेवा श्रद्धालुओं के लिए नीलघाट और पहलगाम से उपलब्ध होती है। अगर पिछले साल की बात करें तो नीलघाट से पंचतरणी सेक्टर के लिए एक तरफ का किराया 1715 रुपए, वहीं पहलगाम से हेलिकॉप्टर यात्रा के लिए एक तरफ का किराया 2950 रुपए था।  वापसी के लिए भी इतना ही किराया था।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन