विज्ञापन
Home » Economy » PolicyNoida authority will complete FNG Expressway work

काम की खबर / अब नोएडा अथॉरिटी पूरा करेगी FNG एक्सप्रेसवे का काम

 नोएडा अथॉरिटी को तीन बड़े प्रोजेक्टों का निर्माण करना होगा

Noida authority will complete FNG Expressway work
  •  नोएडा क्षेत्र में FNG का 23.635 एरिया पड़ रहा है

नई दिल्ली। नेशनल अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से  फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद (FNG) का काम बीच में छोड़ने के चलते अब इसे नोएडा अथॉरिटी पूरी करेगी। यह हाइवे 6 लेन का है और अभी इसमें 8.714 किमी तक काम अधूरा है। इस हाइवे को पूरा करने के लिए अभी इसमें एक एलिवेटेड रोड, एक पुल, और एक अंडरपास बनना बाकी है। इसके अलावा तीन-चार जगह जमीनों का विवाद होने की वजह से करीब 600 मीटर एफएनजी की कनेक्टिविटी अटकी हुई है। पिछले लंबे समय से प्रयास चल रहा था कि NHAI इस हाइवे को बनाए लेकिन  NHAI ने इसमें कोई रुचि नहीं दिखाई। 

 नोएडा अथॉरिटी को तीन बड़े प्रोजेक्टों का निर्माण करना होगा


इस हाइवे को पूरा करने के लिए नोएडा अथॉरिटी को तीन बड़े प्रोजेक्टों का निर्माण करना होगा। तभी यह पूरा हो सकता है। अथॉरिटी मन बना चुकी है कि यह जिम्मेदारी उसे संभालनी होगी। इनमें एलिवेटेड और यमुना पुल बनाने के लिए प्रदेश सरकार से भी फंड की मदद लेने का प्रयास किया जाएगा।

 नोएडा क्षेत्र में FNG का 23.635 एरिया पड़ रहा है


एनएचआई की ओर से इस हाइवे में कोई रुचि ना दिखाने के बाद नोएडा अथॉरिटी ने सभी सर्कलों से डिटेल लेकर एक रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में सामने आया है कि नोएडा क्षेत्र में FNG का 23.635 एरिया पड़ रहा है। इस क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर 8 किलोमीटर से ज्यादा की 6 लेन की सड़कें बनना बाकी हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन