विज्ञापन
Home » Economy » PolicyMuthoot Finance launches Personal loan

काम की खबर / मुथूट फाइनेंस ने लाॅन्च किया पर्सनल लोन

13.5 से 23 फीसदी प्रति वर्ष की ब्याज दर पर 1 - 10 लाख रु. का लाेन देगा

Muthoot Finance launches Personal loan
  • मुथूट फाइनेंस की कुल 282 शाखाएं दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों में हैं

नई दिल्ली : देश के सबसे भरोसेमंद वित्तीय सेवा ब्रांड, मुथूट फाइनेंस लिमिटेड ने दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों में पर्सनल लोन स्कीम को लाॅन्च कर अपने विविधीकृत खण्डों का विस्तार किया है।

23 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर पर 1 लाख - 10 लाख रु. का लोन

इस स्कीम के तहत, मुथूट फाइनेंस केवल वेतनभोगी वर्ग को 13.5 प्रतिशत से 23 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर पर 1 लाख - 10 लाख रु. का ऋण वितरित करेगा। सामान्य तौर पर 24-58 वर्ष के आयु समूह और प्राइवेट, राज्यीय एवं केंद्र सरकारी सेवाओं में कार्यरत कामकाजी लोग 1-5 वर्ष तक की अवधि के लिए पर्सनल लोन का लाभ ले सकते हैं और अपनी वित्तीय आवश्यकताएं पूरी कर सकते हैं। क्रेडिट हिस्ट्री, केवाई जांच एवं सिबिल स्कोर के आधार पर, ग्राहक का मूल्यांकन किया जायेगा। इस स्कीम के तहत कामकाजी वर्ग को बिना किसी संपाश्र्विक के ऋण की तीव्र एवं किफायती स्वीकृति और लचीले पुनर्भुगतान विकल्पों को हासिल करने में मदद मिलेगी।

आगामी महीने इसे उत्तर भारत में लाॅन्च किया जायेगा

मुथूट फाइनेंस के कार्यकारी निदेशक, जाॅर्ज मुथूट एलेक्जेंडर ने कहा, ‘‘यह एक अनूठा आॅफर है, जिससे वेतनभोगी वर्ग को लाभ मिलेगा, क्योंकि न्यूनतम कागजातों के आधार पर ऋण हासिल किया जा सकता है और 48 घंटे के भीतर यह वितरित कर दिया जायेगा। कंपनी को वित्त वर्ष’21 में सभी श्रेणियों में अपने ग्राहक आधार के बढ़ने की उम्मीद है। यह ऋण सुविधा अब हमारे दिल्ली और एनसीआर के सभी क्षेत्रों में उपलब्ध होगी और आगामी महीने इसे उत्तर भारत में लाॅन्च किया जायेगा।’’

मुथूट फाइनेंस की कुल 282 शाखाएं दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों में हैं

मुथूट फाइनेंस की कुल 282 शाखाएं दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों में हैं। इन शाखाओं का व्यवस्थापन 5 क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए किया जाता है।  मार्च 2019 के अंत में, मुथूट सममूह की वर्तमान प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति 38,303 करोड़ रु. है।

मुथूट फाइनेंस तरह-तरह के ग्राहकों जैसे उद्यमी, व्यापारी, व्यवसायी, किसान एवं गृहिणी का पसंदीदा विकल्प बन चुका है। इसका श्रेय कंपनी द्वारा अपनाई गई पारदर्शी, पूर्णतः स्वचालित प्रणालियों एवं प्रक्रियाओं को जाता है। दरअसल, मुथूट फाइनेंस गोल्ड लोन ने देश में रिटेल गोल्ड लोन की अवधारणा में क्रांति ला दी है।

मुथूट ग्रुप की 20 विविधीकृत डिविजंस और 5020 शाखाएं हैं

मुथूट ग्रुप की 20 विविधीकृत डिविजंस और 5020 शाखाएं हैं। इस समूह की मौजूदगी दुनिया भर में है। मुथूट ग्रुप की शाखाओं में हर रोज 2,53,000 से अधिक ग्राहक जाते हैं। मुथूट ग्रुप की कहानी जोश, संकल्प, ईमानदारी, परंपराओं एवं मूल्यों की नींवों पर निर्मित है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss