बिज़नेस न्यूज़ » Economy » PolicyLIC का अलर्ट, पॉलिसी को आधार से लिंक कराने के लिए नहीं मांगी जा रही SMS पर जानकारी

LIC का अलर्ट, पॉलिसी को आधार से लिंक कराने के लिए नहीं मांगी जा रही SMS पर जानकारी

LIC ने पॉलिसीधारकों को सावधान करते हुए कहा है कि वह किसी को अपने आधार की जानकारी न दें।

1 of

नई दिल्‍ली. LIC ने अपने पॉलिसीधारकों को सावधान करते हुए कहा है कि वह किसी को अपने आधार की जानकारी न दें। LIC का कहना है कि उसे ऐसी जानकारी मिली है कि लोग बीमा के साथ आधार को लिंक करान के नाम पर SMS के माध्‍यम से आधार की जानकारी मांग रहे हैं, जबकि कंपनी न तो अपने बीमाधारकों से ऐसी जानकारी मांगी है न ही ऐसा कोई सिस्‍टम बनाया है।

 

LIC ने किया सावधान

LIC का कहना है कि उसकी जानकारी में आया है कि सोशल मीडिया में ऐसी बातें चल रहीं हैं, जिसमें LIC का नाम और उसके लोगो का इस्‍तेमाल किया जा रहा है। इसमें बीमा पालिसी को अाधार से लिंक कराने के लिए SMS पर जानकारी मांगी जा रही है। देश की सबसे बड़ी बीम कंपनी ने कहा है कि LIC ऐसे मैसेज किसी को नहीं भेज रही है। इसके अलावा न ही ऐसी कोई ऑनलाइन सुविधा तैयार की गई है।

 

ऐसी सूचना LIC वेबसाइट पर देगी

LIC ने कहा है कि आधार को बीमा पॉलिसी से लिंक कराने की जब भी ऑनलानइ या किसी अन्‍य तरीके से दी जाएगी तो उसकी जानकारी वेबसाइट पर अपडेट की जाएगी। फिलहाल ऐसी कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। बीमा नियामक प्राधिकरण ने सभी बीमा पॉलिसी को आधार से लिंक कराने का आदेश दिया है। इसके लिए सभी बीमा कंपनियों को निर्देश दिया गया है कि वह इस काम को समय से पूरा करें।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट