विज्ञापन
Home » Economy » PolicyJobs will be organized in Gorakhpur, Bihar, Eastern Uttar Pradesh and Jharkhand as the center of Bhojivwood.

अच्छी खबर / भोजीवुड का केंद्र बनेगा गोरखपुर, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं झारखंड के लोगों को मिलेंगे रोजगार

गोरखपुर के भाजपा प्रत्याशी एवं भोजपुरी सिनेमा के स्टार रवि किशन ने किया है वादा

Jobs will be organized in Gorakhpur, Bihar, Eastern Uttar Pradesh and Jharkhand as the center of Bhojivwood.
  •  गोरखपुर से भाजपा के रवि किशन  1,46,640 वोट से आगे चल रहे हैं

 

 

मनी भास्कर नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव के मतगणना में शुरुआती रुझानों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। अगर भाजपा की सरकार बनती है तो गोरखपुर भोजीवुड सिनेमा इंडस्ट्री का हब बन सकता है। सिने जगत में भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री को भोजीवुड के नाम से जाना जाता है। गोरखपुर से भाजपा के उम्मीदवार एवं भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार रवि किशन ने गोरखपुर में भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री का केंद्र बनाने का वादा किया है।

रवि किशन ने कहा था जीतने के बाद भोजपुरी सिनेमा की इंडस्ट्री की स्थापना करेंगे

अपने चुनाव प्रचार के दौरान एवं चुनाव समाप्त होने के बाद रवि किशन सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि वे बिहार, झारखंड एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश के युवाओं के रोजगार के लिए गोरखपुर में भोजपुरी सिनेमा की इंडस्ट्री की स्थापना करेंगे। औद्योगिक संगठनों के अनुमान के मुताबिक भोजीवुड का कारोबार 2200 करोड़ के आसपास का है जिसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यही वजह है कि आने वाले समय में भोजपुरी सिनेमा में काफी संभावनाएं दिख रही हैं। किशन ने कहा था कि भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की स्थापना से सिर्फ सिनेमा में काम करने वाले कलाकारों को ही नहीं बल्कि अप्रत्यक्ष रूप से भी सैकड़ों की संख्या में यहां रोजगार निकलेंगे। इस इंडस्ट्री में काम करने वालों को मुंबई जाकर संघर्ष नहीं करना होगा।

गोरखपुर से रविकिशन आगे

बता दें कि भाजपा के रवि किशन को 1,46,640 मत, गठबंधन उम्मीदवार राम भुवाल निषाद को 86,458 मत और कांग्रेस के मधुसूदन तिवारी को 5,123 वोट मिले हैं।

रवि किशन एक फिल्म के लेते हैं 50 लाख रुपए

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा की फिल्में भले ही ज्यादा बजट की नहीं लगती हो लेकिन भोजपुरी स्टार एक फिल्म में काम करने के लाखों रुपए लेते हैं। बॉलीवुड फिल्मों से असफल होकर भोजपुरी फिल्मों का रुख करने वाले रवि किशन आज भी 15 से 20 भोजपुरी फिल्मों कर लेते हैं, इसमें कोई दो राय नहीं कि उनका स्वर्णिम दौर अब निकल चुका है। लेकिन भोजपुरी के सुपर स्टार कहे जाने वाले रवि किशन की फीस है 50 लाख और रवि ने अपनी फीस नहीं घटाई है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन