विज्ञापन
Home » Economy » PolicyJaitley unlikely to remain Indian finance minister in Modi govt new term

बदलाव / जेटली के वित्त मंत्री बनने की उम्मीद कम, खराब स्वास्थ्य के चलते ले सकते हैं दूसरा पोर्टफोलियो

वित्त मंत्रालय से खुद ही इनकार कर सकते हैं जेटली

Jaitley unlikely to remain Indian finance minister in Modi govt new term
  • बीते कुछ महीनों से स्वास्थ्य में गिरावट के चलते जेटली ले सकते हैं फैसला

 

 

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल में अरुण जेटली को फिर से वित्त मंत्रालय का पोर्टफोलियो मिलने की उम्मीद कम ही है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीते कुछ महीनों से स्वास्थ्य में गिरावट के चलते 66 वर्षीय जेटली द्वारा इस बार वित्त मंत्रालय का प्रभार लेने की उम्मीद कम है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद कैबिनेट को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

भाजपा को मिली बड़ी जीत

17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में नरेंद्र मोदी की अगुआई में भाजपा ने 542 लोकसभा सीटों में से 300 से ज्यादा सीटें हासिल हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक, ‘स्वास्थ्य में गिरावट के चलते वह निश्चित रूप से वित्त मंत्री बनने नहीं जा रहे हैं। हालांकि, वह कम तनाव वाला कोई मंत्रालय ले सकते हैं।’ इस संबंध में भेजे गए मैसेज पर जेटली की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

जीत के जश्न में भी नजर नहीं आए जेटली

मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बाद जेटली बीजेपी के टॉप 3 लीडर्स में से एक रहे हैं। वह बीजेपी की जीत के जश्न में गुरुवार रात को पार्टी मुख्यालय में भी नजर नहीं आए थे। वह कम से कम दो हफ्ते से सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए हैं, लेकिन अपनी ब्लॉग पोस्ट और सोशल मीडिया पर संदेशों के माध्यम से राजनीतिक परिदृश्य में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दी थी बधाई

सोशल मीडिया पर अपने हालिया संदेश में जेटली ने चुनाव में जीत को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं व सहयोगियों को बधाई दी थी। उन्होंने राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस की हार पर कहा, ‘आगे बढ़ने का इच्छुक भारत वंशवाद और जाति आधारित दलों को स्वीकार नहीं करता है।’


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन