Home » Economy » PolicyCore sector growth unchanged at 4.7 per cent for october month

अक्टूबर में 4.7 फीसदी रही कोर सेक्टर ग्रोथ

अक्टूबर में कोर सेक्टर की ग्रोथ 4.7 फीसदी रही है।

Core sector growth unchanged at 4.7 per cent for october month

नई दिल्ली। अक्टूबर में कोर सेक्टर की ग्रोथ 4.7 फीसदी रही है। अक्टूबर में रिफाइनरी प्रोडक्शन के अलावा सीमेंट और स्टील प्रोडक्शन बढ़ा है। वहीं, बिजली और कोल प्रोडक्शन में गिरावट रही है। सितंबर माह में भी कोर सेक्टर की ग्रोथ 4.7 फीसदी रही थी। वहीं, अप्रैल से अक्टूबर तक कोर सेक्टर की ग्रोथ 3.5 फीसदी रही, जबकि पिछले साल समान अवधि में यह 5.6 फीसदी रही थी। 

 

 

-महीने दर महीने आधार पर अक्टूबर में बिजली उत्पादन 5.25 फीसदी से घटकर 2.1 फीसदी पर आ गया है। वहीं, कोल प्रोडक्शन भी सितंबर के 10 फीसदी से घटकर 3.9 फीसदी पर आ गया है।
-कच्‍चे तेल का प्रोडक्शन सितंबर के 0.1 फीसदी की तुलना में 0.4 फीसदी पर आ गया है। वहीं, नेचुरल गैस का प्रोडक्शन 6.3 फीसदी से घटकर 2.8 फीसदी पर रहा है। वहीं इस अवधि में पेट्रोरिफाइनरी प्रोडेक्ट का उत्पादन 8.1 फीसदी से घटकर 7.5 फीसदी के स्तर पर रहा है।
-फर्टिलाइजर उत्पादन में अक्टूबर महीने में गिरावट देखने को मिली है और यह सितंबर के 7.7 फीसदी से घटकर 3 फीसदी के स्तर पर आ गया है।

 

सीमेंट और स्टील प्रोडक्शन बढ़ा 
अक्टूबर में स्टील और सीमेंट प्रोडक्शन बढ़ गया है। स्टील का प्रोडक्शन 3.7 फीसदी से बढ़कर 8.4 फीसदी रहा है। वहीं सीमेंट प्रोडक्शन सितंबर के 0.1 फीसदी से बढ़कर 2.7 फीसदी रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट