विज्ञापन
Home » Economy » PolicyIndiGo has captured half of Indian market via cheap flights  and now it plans to take it to another level

खुशखबरी / कम कीमत में इंडिगो देगी बिजनेस क्लास की सीटें

दिल्ली से कई नॉन स्टॉप और एक स्टॉप वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने का प्लान कर रही है

IndiGo has captured half of Indian market via cheap flights  and now it plans to take it to another level

फिलहाल इंडिगो 18 अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर अपनी उड़ानों को संचालित करती है

नई दिल्ली.  इंडिगो एयरलाइंस हवाई यात्रियों को कम कीमत पर बिजनेस क्लास में सफर कराने को लेकर विचार कर रही है। कंपनी की योजना है कि यात्रियों को यूरोप और एशिया में उड़ने वाले विमानों के बिजनेस क्लास में कम खर्च में यात्रा करने का मौका मिले। इसके लिए कंपनी एक योजना पर काम कर रही है, जिस पर अगले छह महीने में अमल होने की संभावना है। इंडिगो लंबी दूरी की उड़ानों पर ध्यान दे रही है। फिलहाल इंडिगो 18 अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर अपनी उड़ानों को संचालित करती है। इसमें इस्ताम्बुल तक की उड़ान शामिल हैं।

शुरू होगी नॉन स्टॉप फ्लाइट

इंडिगो दिल्ली से कई नॉन स्टॉप और एक स्टॉप वाली उड़ानों को शुरू करना चाह रही है। यह उड़ानें लंदन, चीन, वियतनाम, म्यांमार और रूस के लिए शुरू होंगी। ऐसे में इन उड़ानों के शुरू होने के बाद बिजनेस क्लास में सफर करने वाले यात्रियों को कई सुविधाएं दी जाएंगी।इसके लिए एयरबस को जल्द ही बड़ा ऑर्डर देने जा रही है। इसमें संकरी बॉडी वाले विमान खरीदे जाएंगे। जो नए विमान खरीदे जाएंगे उनमें से आधे अंतरराष्ट्रीय रूट की उड़ानों के लिए काम में लेने की योजना है।

नए डिजाइन पर काम चल रहा है ताकि यात्रा के दौरान यात्री बोर न हो

इसके लिए नए डिजाइन पर काम चल रहा है ताकि लंबे उड़ान पर बोर न हो। 6 से 10 घंटे या इससे ज्यादा समय की उड़ान पर जाने वाले यात्रियों को बिजनेस क्लास में सफर करने पर सुविधाएं मिलेंगी। इसमें लोगों को ज्यादा बार खाना, वेलकम ड्रिंक्स और अल्कोहॉलिक ड्रिंक दिया जा सकता है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इंडिगो के बिजनेस क्लास के लिए किराया कितना होगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन